Ukraine-Russia: तनाव के बीच यूक्रेन में गोलीबारी, 2 सैनिकों की मौत

नई दिल्ली। यूक्रेन (Ukraine) और रूस (Russia) के बीच तनाव बढ़ता नजर आ रहा है। इसी कड़ी में अब यूक्रेन (Ukraine) में रूसी समर्थक अलगाववादियों की ओर से गोलीबारी की गई है और इस दौरान यूक्रेन (Ukraine) के दो सैनिकों के दम तोड़ने की जानकारी सामने आई है। बता दें कि, इस बात की जानकारी देते हुए यूक्रेनी सेना ने कहा कि शनिवार को पूर्वी यूक्रेन में रूसी समर्थक अलगाववादियों की ओर से की गई गोलाबारी में दो सैनिक मारे गए और चार घायल हो गए।

ALSO READ: 70 साल में कांग्रेस ने क्या किया? पूछने वालों को कमलनाथ ने दिया मुहंतोड़ जवाब Ghamasan.com

साथ ही यूक्रेनी सेना ने अपने फेसबुक पेज (FaceBook Page) पर कहा कि उसने पिछले 24 घंटों में 66 मामलों की तुलना में दिन की शुरुआत से अलगाववादियों की ओर से संघर्ष विराम उल्लंघन के 70 मामले दर्ज किए हैं। उन्होंने कहा कि अलगाववादियों ने भारी तोपखाने का उपयोग करके अग्रिम पंक्ति के साथ 30 से अधिक बस्तियों पर गोलियां चलाईं, जो लंबे समय से चल रहे संघर्ष को ठंडा करने के उद्देश्य से किए गए समझौतों के खिलाफ है।

ALSO READ: नियुक्ति को लेकर पार्टी नेतृत्व पर सवाल उठाने वाले उमेश शर्मा को भाजपा ने थमाया नोटिस Ghamasan.com

साथ ही दोनों देशों के बीच बयानबाजी का दौर भी लगातार जारी है। शनिवार को यूक्रेन (Ukraine) के राष्ट्रपति वलोडिमिर जेलेंस्की की पार्टी के एक प्रवक्ता ने बयान दिया। इस दौरान उन्होंने कहा कि संघर्ष वाले इलाकों का दौरा करने वाले सांसदों और विदेशी मीडिया के एक समूह पर हमला किया गया जिसके बाद उन्हें शेल्टर होम में ले जाना पड़ा। वहीं दूसरी ओर अलगाववादियों ने टेलीग्राम (Telegram) पर यूक्रेन पर अलगाववादी नियंत्रित क्षेत्रों में गोलाबारी करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि उन्हें उसी के अनुसार जवाब देना होगा। इस सप्ताह सरकारी बलों और अलगाववादियों को विभाजित करने वाली लाइन के पार गोलाबारी की घटनाओं में तेजी से वृद्धि हुई है, जिसे यूक्रेनी सरकार ने उकसावा बताया है।