Trending : मशहूर यूट्यूबर “भुवन बम” ने शेयर की अपनी लाइफ जर्नी, रेस्टोरेंट में गाते थे गाना

0
79
bhuvan_bam

Famous Youtuber Bhuvan Bam share his life struggle

भारत में यूट्यूब क्रिएटर के तौर पर बेहद मशहूर भुवन बाम ने कहा है कि यूट्यूब चैनल शुरू करने का ये सबसे सही समय है. साउथ दिल्ली के एक रेस्टोरेंट में गाने बजाने से अपने सफर की शुरुआत करने वाले भुवन के आज यूट्यूब पर एक करोड़ सब्सक्राइबर हैं. इंडिया टुडे के #Mindrocks18 कार्यक्रम में उन्होंने अपनी जर्नी शेयर की और गाना भी सुनाया.

https://www.instagram.com/p/BnN0yqPjaHa/?taken-by=bhuvan.bam22

इंडिया टुडे ग्रुप की ओर से देश के समसामयिक मुद्दों पर चर्चा के लिए #Mindrocks18 कार्यक्रम का आयोजन दिल्ली के जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में किया गया. इसमें कई फिल्मी सितारों और राजनेताओं ने भी शिरकत किया. भुवन ने कहा कि जिस तरह से मोबाइल इंटरनेट का विस्तार हुआ है अब ज्यादातर लोगों के पास इंटरनेट का एक्सेस है. ऐसे में ये सही वक्त है जो यूट्यूब वीडियो बनाना चाहते हैं.

भुवन ने कहा कि जरूरी नहीं है कि हर व्यक्ति को एक तय समय में सफलता मिल जाए, लेकिन जूझने वाले व्यक्ति लगातार सीखते हैं और उन्हें मंजिल मिल सकती है. उन्होंने कहा कि पहली सफलता मिलने के बाद सीरियस तरीके से लगातार काम करते रहने की जरूरत होती है.

https://www.instagram.com/p/BmA6CI4jTTX/?taken-by=bhuvan.bam22

हालांकि, भुवन बाम ने ये भी बताया कि यूट्यूब पर वीडियो बनाकर पैसे कमाना आसान नहीं है. उन्होंने कहा कि ज्यादातर क्रिएटर सपोर्ट करने वाले ब्रांड से पैसे कमाते हैं.

https://www.instagram.com/p/BkMYmmmDWaE/?taken-by=bhuvan.bam22

उन्होंने कहा कि उनके पहले वीडियो को भारत से अधिक पाकिस्तान में देखा गया था. एक यूनिवर्सिटी में उनका वीडियो वायरल हो गया था.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here