भाजपा सांसद मनोज पर ट्रेफिक पुलिस ने की भारी भरकम चालानी कार्यवाही, मांगी मांफि

दिल्ली ट्रेफिक पुलिस ने बीते बुधवार को बीजेपी सांसद मनोज तिवारी पर चालानी कार्यवाही करते हुए कुल 41 हजार का चालन काट दिया हैं।

दिल्ली ट्रेफिक पुलिस ने बीते बुधवार को बीजेपी सांसद मनोज तिवारी पर चालानी कार्यवाही करते हुए कुल 41 हजार का चालन काट दिया हैं। यह काम तब किया गया जब भाजपा ने दिल्ली के लाल किले से तिरंगा रैली की शुरूआत की। इस दौरान अभिनेता व सांसद तिवारी ने यातायत नियमों का उल्लंघन किया था। उनके पास लाइसेंस, बिना हेलमेट, पॉल्यूशन कार्ड और गाड़ी पर नंबर प्लेट नहीं होने पर चालानी कार्यवाही की थी।

Also Read : कृषि महाविद्यालय इंदौर की जमीन को बचाने के लिए सरकारी कमीशन खोरो के लिए चंदा इकट्ठा करेंगे कालेज की छात्र

भाजपा सांसद मनोज तिवारी ने यातायात नियमों के उल्लंघन करने पर ट्वीट करते हुए खेद जताया है। उन्होंने लिखा कि हेलमेट न पहनने के लिए मांफी चाहता हूं और आज मैं चालान भर दूंगा। इसी के साथ उन्होंने लोगों से निवेदन किया कि वे ऐसी गलती न करें।

मनोज तिवारी के खिलाफ दिल्ली यातायात पुलिस कार्रवाई करते हुए हेलमेट नहीं पहनने के लिए एक हजार रुपये, पॉल्यूशन सार्टिफिकेट नहीं होने के लिए 10 हजार रुपये, होने के लिए 5 हजार रुपये, नंबर प्लेट नहीं होने के लिए 5 हजार रुपये और बाइक ओनर वायलेशन के लिए 20 हजार रुपये का जुर्माना लगाया गया है। इस प्रकार मनोज तिवारी के खिलाफ कुल 41 हजार रुपये का चालान काटा गया है. एक वरिष्ठ अधिकारी ने जानकारी दी कि सांसद के पास हेलमेट, ड्राइविंग लाइसेंस, पॉल्यूशन सर्टिफिकेट और गाड़ी का पंजीकरण नहीं मिला, इस पर उनका चालान काटा गया और वाहन के मालिक का चालान अलग से काटा गया है।

गौरतलब है कि, इस बार भारत की स्वतंत्रता के 75 वर्ष पूरे हो रहे हैं, इसी के मद्देनजर भारत सरकार आजादी का अमृत महोत्सव अभियान चला रही है। इसी अभियान के तहत बुधवार को दिल्ली के लालकिले से बीजेपी के मंत्रियों और सांसदों ने तिरंगा बाइक रैली में भाग लिया था।