सावन के पहले सोमवार को शिव रुद्राभिषेक में हजारों लोगों ने की आराधना

0
31

इन्दौर 22 जुलाई। सावन मास के पहले सोमवार को भागीरथपुरा में लोकमंगलकामना के लिए हो रहा है। शिव रुद्राभिषेक में 4 हजार से अधिक लोगों ने शिव आराधना की। तीन दिन से चल रहे इस अनुष्ठान की समापन बेला पर भक्तगण भाव-विभोर हो गए। भक्तों ने कहा कि इस क्षेत्र में पहली बार इतना बड़ा धार्मिक अनुष्ठान हुआ हैं। 24 जुलाई से बाणगंगा स्थित बाणेश्वर कुंड में शिव रुद्राभिषेक का आयोजन होगा जो 1 अगस्त तक चलेगा।

क्षेत्र क्रमांक 1 के लोकप्रिय कांग्रेस विधायक संजय शुक्ला द्वारा सावन के पावन माह में शिव भक्ति के लिए शिव रुद्राभिषेक का अलग-अलग स्थानों पर आयोजन किया जा रहा है। 20 से 22 जुलाई तक भागीरथपुरा पुलिस चौकी के पास स्थित मैदान पर यह दिव्य आयोजन हुआ। अनुष्ठान के लिए 30 हजार स्क्वेयर फीट का वॉटर प्रूफ पांडाल बनाया गया था। सावन सोमवार के अवसर पर अनुष्ठान में भागीरथपुरा और उसके आसपास के कॉलोनियों के धर्मालुओं का सैलाब उमड़ पड़ा। प्रात: 7.30 बजे पंडितों के मंत्रोच्चार के बीच रुद्राभिषेक की शुरुआत हुई।

भक्तों ने श्रद्धा और भाव के साथ पूजन-अर्चन में हिस्सा लिया। इस दौरान भक्तों की अगवानी विधायक संजय शुक्ला, अंजलि शुक्ला,वरिष्ठ भाजपा नेता राजेन्द्र शुक्ला, सर्वेश तिवारी आदि ने की। विधायक शुक्ला ने बताया कि 24 जुलाई से 1 अगस्त तक बाणगंगा स्थित बाणेश्वर कुंड पर यह अनुष्ठान होगा। हर दिन अनुष्ठान में 4 हजार से अधिक भक्तगण शामिल हो रहे हैं। अनुष्ठान पश्चात महाप्रसादी का आयोजन भी किया जा रहा है। शिव रुद्राभिषेक का प्रदेश में यह सबसे बड़ा आयोजन है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here