Indore News: लता के नाम पर हो सकता है इस ट्रेन का नाम

इंदौर: इंदौर से मुंबई की ओर चलने वाली ट्रेन का नाम स्वर कोकिला लता मंगेश्कर के नाम पर होने की संभावना है। इस विषय पर आज इंदौर के सांसद शंकर लालवानी रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से मुलाकात करने वाले है

इंदौर: इंदौर से मुंबई की ओर चलने वाली ट्रेन का नाम स्वर कोकिला लता मंगेश्कर के नाम पर होने की संभावना है। इस विषय पर आज इंदौर के सांसद शंकर लालवानी रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से मुलाकात करने वाले है। लालवानी के मुताबिक लता का इंदौर से संबंध रहा है और यदि इस ट्रेन पर उनका नाम अंकित किया जाता है तो निश्चित ही उनकी स्मृतियां हमेशा ताजा बनी रहेगी। यहां बता दें कि सूबे के मुखिया शिवराज सिंह चौहान पहले ही इंदौर में लता के नाम पर संगीत अकादमी शुरू करने का ऐलान कर चुके है और अब लालवानी ने भी यह मांग उठाई है।

कहा-मांग स्वीकार होगी

सांसद का कहना है कि उनकी मांग को अवश्य ही स्वीकार किया जाएगा। क्योंकि लता मंगेश्कर का संबंध केवल इंदौर से ही नहीं बल्कि वे पूरे देश के लिए सम्मानीय थी। यदि उनके नाम पर इंदौर-मुंबई ट्रेन की जाती है तो निश्चित ही यह लता के लिए बड़ा सम्मान होगा। गौरतलब है कि आज दोपहर बाद सांसद रेल मंत्री से मंत्रालय में मुलाकात करने वाले है। इसके अलावा शहर कांग्रेस अध्यक्ष विनय बाकलीवाल ने भी लता के नाम पर इंदौर स्टेशन करने की मांग रखी है। गौरतलब है कि इंदौर से ही एक ओर पुरस्कार भी लता मंगेश्कर के नाम पर घोषित किया जा चुका है।