गुड़ का यह टोटका कर देगा मालामाल, चमक जाएगी किस्मत

यह तो सभी जानते हैं कि हमारी सभी तरह की जरूरतों को पूरा करने के लिए धन आवश्यक है। हिन्दू मान्यताओं के अनुसार पूजा पद्धति में मां लक्ष्मी की पूजा की जाती है। इसका मतलब यह हैं कि मां लक्ष्मी का संबंध धन से होता हैं।

0
maa laxmi

यह तो सभी जानते हैं कि हमारी सभी तरह की जरूरतों को पूरा करने के लिए धन आवश्यक है। हिन्दू मान्यताओं के अनुसार पूजा पद्धति में मां लक्ष्मी की पूजा की जाती है। इसका मतलब यह हैं कि मां लक्ष्मी का संबंध धन से होता हैं। सभी की यह मनोकामना होती हैं की इन मां लक्ष्मी का आशीर्वाद हमेशा उनके ऊपर बना रहे हैं और किसी तरह की आर्थिक तंगी ना आए।

laxmi maa

धन की चाहत सभी को होती है लेकिन धन आने तक के रास्ते में कई बाधा भी आती है। वहीं कुछ लोग ऐसे होते है जो मेहनत के साथ ज्योतिष शास्त्र के उपायों को आजमाकर जल्द ही अपनी आमदनी के रास्तों में आने वाली सारी बाधाओं को दूर कर लेते है। इसके लिए आपको ज्यादा कुछ नहीं बस केवल एक गुड़ का इस्तेमाल करना है। मात्र गुड़ के इस उपाय से आपके घर में माँ लक्ष्मी की कृपा जरूर होगी और धन की परेशानी भी दूर हो जाएगी।

maa laxmi

इस उपाय को करने के लिए सबसे पहले आपको एक गुड़ का टुकड़ा लेना होगा। फिर शुक्रवार के दिन सुबह जल्दी उठ कर स्नान करने के बाद इस गुड़ के टुकड़े को अपने घर के मंदिर में रख देना है। इसके बाद माँ लक्ष्मी का ध्यान करते हुए उनकी पूजा अर्चना करें और उनकी आरती पढ़े और इस बात का ध्यान रखें कि गुड़ को शाम तक मंदिर में ही रहने देना हैं।

इसके बाद शाम के समय पीले या सफेद रंग की गाय को ये गुड़ खिलाना है। शास्त्रों के अनुसार यदि कोई व्यक्ति शुक्रवार के दिन ऐसा करता है, तो उसके सभी पितृ दोष और शनि दोष दूर हो जाते है। इसके साथ ही इससे मां लक्ष्मी भी जल्दी प्रसन्न होती है और इससे घर में खुशहाली का माहौल बना रहता है और धन से जुड़ी समस्या भी दूर हो जाती हैं। इसके इलावा यदि आप शुक्रवार के दिन अन्न दान जैसे कि गेहूं या चावल आदि का दान करते है तो इससे भी मां लक्ष्मी प्रसन्न होती है।