EPFO की इस नई पहल से 3 लाख से ज्यादा कर्मचारियों को होगा लाभ, Pension में मिलेगी बड़ी मदद

पेंशनर्स के लिए एक राहत की खबर सामने आ रही है. दरअसल, EPFO ने पेंशनर्स को आ रही दिक्कत को कम नई पहल शुरू की है.

पेंशनर्स के लिए एक राहत की खबर सामने आ रही है. दरअसल, EPFO ने पेंशनर्स को आ रही दिक्कत को कम नई पहल शुरू की है. जानकारी के अनुसार, आजादी के अमृत महोत्सव के तहत चलाई जा रही इस पहल के EPFO की तरफ से रिटायर हो रहे कर्मचारियों को नई सुविधाएं उपलब्ध कराई जा रही है. बड़ी राहत की बात यह है कि, EPFO ने जीवन प्रमाण पत्र की डेडलाइन की शर्त हटा दी है. सिर्फ इतना ही नहीं EPFO द्वारा अब कर्मचारियों को रिटायरमेंट के दिन ही ‘पेंशन पेमेंट ऑर्डर’ देने का इंतजाम किया गया है.

यह भी पढ़े – Priyanka Chopra ने दिखाई बेटी की पहली झलक, 100 दिन बाद आई घर, देखें Photo

EPFO ने हाल ही में अपने एक ट्वीट बताया कि, ‘EPFO के जरिए ‘निर्बाध सेवा’ से कर्मचारी ‘पेंशन पेमेंट ऑर्डर’ प्राप्‍त कर सकेंगे. यह व्यवस्था सभी क्षेत्रीय के कार्यालयों पर जारी करने की कोशिश की जा रही है. साथ ही अगले तीन महीने में रिटायर हो रहे कर्मचारियों को वेबिनार में प्रशिक्षण के लिए बुलाया जा रहा है. नई पहल से हर साल रिटायर होने वाले 3 लाख से ज्यादा कर्मचारियों को बड़ा लाभ मिलेगा.

यह भी पढ़े – Akshay Kumar की फिल्म पृथ्वीराज का ट्रेलर देखकर हैरान हो गए लोग, फैंस बोले आउटस्टैंडिंग

इससे पहले EPFO ने अपने एक ट्वीट के जरिए ग्राहकों को बताया था कि आप अपने प्रॉविडेंट फंड की रकम को पिछली कंपनी से मौजूदा नियोक्‍ता की ओर से खोले गए नए अकाउंट में घर बैठे ट्रांसफर कर सकते हैं. हालांकि, UAN आने के बाद से कर्मचारी के सभी अकाउंट एक ही जगह रहते हैं, लेकिन पैसा अलग-अलग अकाउंट में रहता है. इसलिए जरूरी है कि नई कंपनी के साथ आप पहले अपना UAN शेयर कर दें. जिसके बाद नए खाते में पुराने खाता का पैसा ट्रांसफर आप कर सकते हैं.