ये है Virat Kohli के फिटनेस का राज़, जाने उनका डाइट प्लान

Virat फिट रहने के लिए रेगुलर तौर पर एक्सरसाइज भी करते हैं। वो सप्ताह में पांच दिन एक्सरसाइज करते हैं और वजन को कंट्रोल करने के लिए कार्डियो भी करते हैं। शराब और सिगरेट से दूर ही रहते हैं।

0
virat kohli

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली का आज जन्मदिन है। ऐसे में हम आपको उनके कुछ सीक्रेट मंत्र के बारे में बताने जा रहे है। वैसे आपको ये बता दें कि विराट कोहली आज 31 साल के हो चुके है उसके बाद भी वो काफी फिट है। क्या आप जानते है उनकी इस फिटनेस के पीछे क्या राज़ है नहीं ना तो चलिए हम आपको बताते है उनका फिटनेस मंत्र। बता दें कि कोहली फिट रहने के लिए रेगुलर तौर पर एक्सरसाइज भी करते हैं। वो सप्ताह में पांच दिन एक्सरसाइज करते हैं और वजन को कंट्रोल करने के लिए कार्डियो भी करते हैं। शराब और सिगरेट से दूर ही रहते हैं।

दरअसल, विराट ने अपने जन्म दिन पर एक ट्वीट पोस्ट किया है जिसमें उन्होंने खुद के बारे में लिखा है, देखें –

ये है विराट का डाइट प्लान –

View this post on Instagram

Bring it(🥗) on! 🍴

A post shared by Virat Kohli (@virat.kohli) on

1 विराट कोहली नाश्ते में रोज सुबह 3 अंडों का सफेद भाग, पालक, काली मिर्च और पनीर खाते है। साथ ही सीओ ग्रिल्ड बेकन या ताजा स्मोक्ड सालेमन भी खाते है।

2 अगर उन्हें पूरा दिन क्रिकेट के अभ्यास में बिताना है तो एक्स्ट्रा एनर्जी और पॉवर के लिए वो नट्स और ग्लूटेन-फ्री ब्रेड लेना पसंद करते हैं।

3 खाने के बाद वो इसे पचाने के लिए लेमन वाली तीन या कभी कभी चार कप ग्रीन टी भी लेते हैं।

4 रोजाना पालक और मसले हुए आलू के साथ ग्रिल्ड चिकन लेते हैं लेकिन जब उनका मन मीट खाने का होता है तो वो रेड मीट खाना पसंद करते है।

5 रात के डिनर में सी फ़ूड लेना ज्यादा पसंद करते हैं। ये सी फूड ज़्यादातर उबला हुआ या ग्रिल्ड। वो तली भुनी चीजें नहीं लेना पसंद करते हैं।