indore news

इस कोरोना महामारी के चलते काफी लंबे समय से राजधानी दिल्ली में भी बढ़ते मरीज और अस्पतालों में जगह की कमी के साथ ऑक्सीजन की कमी के कारण मरीजों की हालत ख़राब हो गई थी, लेकिन अब दिल्ली में उम्मीद की किरण नजर आ रही है, क्योंकी देखते ही देखते यहां मरीजों की संख्या में भारी गिरावट आने लगी है साथ ही वैक्सीन टीकाकरण भी जोरो शोरो से जारी है, इस समय कई राज्यों से वैक्सीन की कमी की खबरे आ रही है वही दिल्ली-NCR में एक ऐसा टीकाकरण केंद्र खोला गया है जो 24 घंटे चल रहा है।

जी हां ये टीकाकरण केंद्र 24 घंटे कार्य कर रहा है, और लोगों को वैक्सीन टीका भी लग रहा है, बता दें कि ये केंद्र नोएडा के सेक्टर 137 में स्थित फेलिक्स अस्पताल में शुरू, जो ऐसी सुविधा दे रहा है की आप किसी समय भी जाकर वैक्सीन टीका लगवा सकते है, और भरी संख्या में लोग यहां वैक्सीन लगवाने भी आ रहे है।

इतना ही इस ख़ास टीकाकरण केंद्र की एक और अलग बात ये है कि यहां आपको टीके के लिए ज्यादा इंतजार करने की जरुरत नहीं है, मात्र 10 से 15 मिनिट में आपको वैक्सीन टीका लगाया जा रहा है। साथ ही इस केंद्र के बारे में फेलिक्स हॉस्पिटल के चैयरमेन डॉक्टर वी.के. गुप्ता ने बताया कि ‘ये देश का पहला ऐसा टीकाकरण केंद्र है, जहां 24 घंटे लोगों को टीका लगेगा, एक खास बात इस सेंटर की ये भी है कि इस सेंटर पर ड्राइव थ्रू वैक्सीनेशन की भी शुरुआत की गई है, यानी आप गाड़ी में बैठ कर भी टीका लगवा सकते हैं, इससे आप न्यूनतम लोगों के संपर्क में आएंगे, आपका वक़्त भी बचेगा, आप कोरोना संक्रमण से भी बचे रहेंगे।’

आज वैक्सीन की कमी से दिल्ली में भी कई वैक्सीन केंद्र बंद है और आये दिन दिल्ली सरकार केंद्र से वैक्सीन की मांग कर रही है, साथ ही CM केजरीवाल का कहना है कि यदि वैक्सीन की आपूर्ति हो जाती है तो वो पुरे दिल्ली को बड़े ही कम समय में टीका लगवा देंगे।