अमेरिका की आर’बोनी गेब्रियल (R’Bonney Gabriel) ने इस साल मिस यूनिवर्स (Miss Universe) का ताज अपने नाम कर लिया है। उन्होंने आखिरी राउंड में वेनेजुएला और डोमिनिक रिपब्लिक की प्रतिभागी को हराकर ये ताज अपने नाम कर लिया है। ये मिस यूनिवर्स पेजेंट की 71वीं प्रतियोगिता थी जिसका आयोजन शनिवार को अमेरिका के लुइसियाना के न्यू ऑरलियन्स शहर में हुआ, जिसमें करीब 90 प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया था। इनमें से सिर्फ़ तीन प्रतिभागी ही अंत तक पहुंच पाईं।

बता दें भारत की तरफ से दिविता राय ने मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता में हिस्सा लिया था। लेकिन वो केवल टॉप-16 तक ही पहुंच पाईं। वहीं आखिरी राउंड में तीनों प्रतिभागियों से एक ही सवाल पूछा गया था। लेकिन उनमें से आर’बोनी गेब्रियल का जवाब जज पैनल को सबसे ज्यादा पसंद आया। आपको बताते है वो आखिरी सवाल क्या था जिसने गेब्रियल को मिस यूनिवर्स का ताज दिलाया।

Also Read : 20 जनवरी को खत्म होगा JP नड्डा का कार्यकाल, बीजेपी का अगला राष्ट्रीय अध्यक्ष कौन? बड़ी बैठक कल

प्रतियोगिता में पूछा गया था ये आखिरी सवाल

अगर आप मिस यूनिवर्स बनती हैं तो आप इसे एक सशक्त और प्रगतिशील संस्थान दिखाने के लिए कैसे काम करेंगी? इस सवाल के जवाब में गेब्रियल कहती है, मैं इसे एक बदलाव लाने वाले नेता के रूप में इस्तेमाल करूंगी। मैंने 13 सालों तक एक डिजाइनर के तौर पर काम किया है। मैं फैशन का इस्तेमाल अच्छे कामों के लिए करती हूँ। मैं रीसायकल मटेरियल से कपड़े बनाती हूं ताकि प्रदूषण को कम किया जा सके। मैं महिलाओं को सिलाई की भी ट्रेनिंग देती हूं, जिससे वो ह्यूमन ट्रैफिकिंग और घरेलू हिंसा से बच सकें। ये सब मैं इसलिए बता रही हूं क्योंकि बदलाव लाने के लिए आपको दूसरों के लिए, समाज के लिए कुछ करना होगा। आपको अपने टैलेंट का सही तरह से इस्तेमाल करना भी बेहद जरूरी है। हम सभी में कुछ खास है और जब हम ये बीज दूसरों में बोते हैं तो हम उन्हें भी बदल देते हैं।

Also Read : Pathaan Trailer : दुबई के बुर्ज खलीफा पर छाया पठान का जादू, वीडियो देख झूम उठे शाहरुख़ फैंस