HomeदेशThird Wave of Corona: तीसरी लहर की दस्तक! इन राज्यों में मिला...

Third Wave of Corona: तीसरी लहर की दस्तक! इन राज्यों में मिला नया वेरिएंट

नई दिल्‍ली। वैश्विक महामारी कोरोना वायरस से पूरी दुनिया लड़ रही है। इसी कड़ी में अब कुछ देशों में अभी भी महामारी के कारण हालात खराब हैं। साथ ही अब भारत में कोरोना वायरस की तीसरी लहर (Corona Third Wave) की आशंका जताई जा रही है। दरअसल, भारत के छह राज्‍यों तक कोरोना वायरस का नया वेरिएंट AY.4.2 पहुंच चुका है। इन राज्यों में महाराष्‍ट्र, कर्नाटक, आंध्र प्रदेश, केरल, जम्‍मू-कश्‍मीर और तेलंगाना शामिल हैं।

साथ ही विशेषज्ञों के मुताबिक इस नए वेरिएंट की अभी जांच चल रही है। उनका कहना है कि यह नया वेरिएंट कोरोना वायरस के डेल्‍टा प्‍लस वेरिएंट के समूह से है. बुधवार को महाराष्‍ट्र में कोरोना मामलों में एक बार फिर लगातार दूसरे दिन बढ़ोतरी दर्ज की गई है। आपको बता दें कि, बीते दिन यानी बुधवार को महाराष्‍ट्र में 1482 नए कोरोना केस सामने आए हैं, साथ ही 38 लोगों की मौत भी हुई थी।

वहीं भारत की बात की जाए तो देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 16,156 नए कोरोना केस सामने आए हैं और 733 लोगों की मौत हुई है। इस समय देश में कोरोना के सक्रिय मामले 1,60,989 हैं। साथ ही सरकारी आंकड़ों के अनुसार देश में करीब 11 करोड़ लोग ऐसे हैं, जिन्‍होंने तय तारीख निकल जाने के बाद भी अब तक कोरोना वैक्‍सीन की दूसरी डोज नहीं लगवाई है।

RELATED ARTICLES

Stay Connected

9,992FansLike
10,230FollowersFollow
70,000SubscribersSubscribe

Most Popular