अपने काले तिल से बॉलीवुड में यह एक्ट्रेसेस चला रहीं हैं जादू, जानेें क्या कहता है समुद्र शास्त्र

समुद्र शास्त्र के मुताबिक शरीर के हर अंग में होने वाले तिल का अपना अलग महत्व है.

बॉलीवुड में ऐसी कई खूबसूरत अदाकारा हैं हैं जिन्होंने अपने काले तिल से लोगों को दीवाना बना दिया है. रेखा (Rekha), आलिया भट्ट (Alia Bhatt) और कियारा आडवाणी (Kiara Advani) का नाम इन्हीं अदाकाराओं में शामिल है. समुद्र शास्त्र के मुताबिक शरीर के अंगों में जो तिल होते हैं वह कई बार भाग्योदय का काम करते हैं. उदाहरण के लिए फिल्मी हस्तियों के नाम हम ले सकते हैं जिनके विशेष अंगों पर तिल है और इस कारण इनका क्रेज फैंस के बीच में कभी कम नहीं होता. इतनी पुरानी अदाकारा होने के बावजूद रेखा आज भी लाइमलाइट में छाई रहती हैं. शरीर के अलग-अलग अंगों में होने वाले तिल का अलग अलग महत्व होता है. समुद्र शास्त्र में इसके बारे में कई बातें बताई गई हैं. वही बातें हम आपको बताते हैं.

भौंहों में तिल

जिन जातकों को भौंहों में तिल होता है. उन्हें कभी भी पैसों की कमी नहीं पड़ती और धन संपदा हमेशा बनी रहती है.

Must Read- पैन कार्ड की फोटो बदलने के लिए नहीं लगाने पड़ेंगे सरकारी दफ्तर के चक्कर, घर बैठे करें ये प्रोसेस

माथे पर तिल

जिन महिलाओं को माथे पर तिल होता है वह आत्मविश्वास से भरी रहती हैं और अपने जीवन के हर कदम पर उन्हें सफलता मिलती है. माथे पर तिल का होना सौभाग्य की निशानी है.

ठुड्डी पर तिल

जिन लोगों की ठुट्टी पर तिल होता है वह संघर्ष के बाद भी जीवन में तरक्की जरूर पा लेते हैं. ऐसे लोगों को किसी चीज की कमी नहीं पड़ती है.

गले पर तिल

ऐसे लोग धनवान होने के साथ लकी भी होते हैं और अपने सपनों को हर हाल में हासिल करते हैं.

कमर पर तिल

जिन महिलाओं के कमर पर तिल होता है वह धनवान होतीं हैं. जीवन में इन्हें हमेशा धन और ऐश्वर्य मिलता है. जिस भी क्षेत्र में जाते हैं वहां उन्हें शोहरत और इज्जत प्राप्त होती है.

कंधे पर तिल

जिन महिलाओं को कंधे पर तिल होता है वह लग्जरी जिंदगी जीना पसंद करती हैं. सुख सुविधा से जीना इनके जीवन का हिस्सा होता है और यह कभी भी पैसों की कमी से नहीं जुझती. समाज की भलाई करने में भी हमेशा आगे होती हैं.