Homeधर्मइन 4 ग्रहों का दिसंबर में होगा राशि परिवर्तन, 5 को मंगल...

इन 4 ग्रहों का दिसंबर में होगा राशि परिवर्तन, 5 को मंगल अपनी राशि में करेंगे प्रवेश

दिसंबर का महीना शुरू होने वाला है। ऐसे में इस महीने चार ग्रह राशि परिवर्तन करने वाले हैं। इसको लेकर ज्योतिष ने बताया है कि ग्रहों के राशि परिवर्तन में साहसी ग्रह मंगल भी शामिल है।

दिसंबर का महीना शुरू होने वाला है। ऐसे में इस महीने चार ग्रह राशि परिवर्तन करने वाले हैं। इसको लेकर ज्योतिष ने बताया है कि ग्रहों के राशि परिवर्तन में साहसी ग्रह मंगल भी शामिल है। जो 5 दिसंबर को सुबह 5:57 बजे अपनी स्वयं की राशि वृश्चिक में प्रवेश करने वाला है। 5 दिसंबर से 4 जनवरी मंगल वृश्चिक राशि में रहेंगे।

साथ ही 15 दिसंबर को सूर्य भी धनु राशि में प्रवेश करने वाला है। इससे मलमास का प्रारंभ होगा। ऐसे में सभी प्रकार के मांगलिक कार्याें पर विराम लग जाएगा। वहीं शादी भी एक माह तक नहीं होगी। जैसे ही ये खत्म होगा तो शादियों का शुभ कार्य शुरू हो जाएगी। बताया जा रहा है कि 14 जनवरी 2022 के बाद फिर मंगल कार्य शुरू होगा।

Must read : Kaal Bhairav Jayanti 2021: आज है काल भैरव अष्टमी, पूजा-अर्चना करने से इन दोषों से मिलेगी मुक्ति

ज्योतिषयों ने आगे बताया है कि 8 दिसंबर को शुक्र ग्रह मकर राशि मे प्रवेश करेंगे। मकर राशि शुक्र की मित्र होने की वजह से कार्य क्षेत्र में काफी ज्यादा लाभ मिलेगा। इसके अलावा 10 दिसंबर को बुध ग्रह भी धनु राशि मे प्रवेश करेगा। इससे बुद्धादित्य योग बनेगा।

बता दे, बुध को बुद्धि, बौद्धिक क्षमता, तर्क शक्ति, निर्णय शक्ति, स्मृण शक्ति, वाणी, वाणिज्य, गणनात्मक विषय, मस्तिष्क, नर्वस सिस्टम, त्वचा आदि का कारक माना गया है। दरअसल, मिथुन और कन्या बुध की स्वराशि है। ऐसे में कन्या में ही बुध उच्च स्थिति में भी होता है।

RELATED ARTICLES

Stay Connected

9,992FansLike
10,230FollowersFollow
70,000SubscribersSubscribe

Most Popular