संक्रांति पर बदलेगी ग्रहों की चाल, आपकी किस्मत को मिल सकती हैं नई उड़ान

0
124

मकर संक्रांति यूं तो पूरे देशभर में बड़ी ही धूमधाम से मनाया जाता है, लेकिन उत्तर भारत में इसका खासा महत्व है। इस दिन तिल गुड़ खाने के साथ ही खिचड़ी खाने का भी रिवाज माना जाता है। धार्मिक मान्यताओं के अनुसार यह दिन दान पुण्य के लिए श्रेष्ठ माना जाता है। धार्मिक मान्यताओं के अनुसार सूर्य के मकर राशि में प्रवेश करने के दिन को मकर संक्रांति कहा जाता है। सूर्य का राशि परिवर्तन कई लोगों पर गहरा प्रभाव डालता है।

15 जनवरी को सूर्य मकर राशि में प्रवेश करेगा वहीं 24 जनवरी को शनि भी मकर राशि में प्रवेश कर रहा हैं। ज्योतिष्य शास्त्र के अनुसार शनि और सूर्य एक दूसरे के शत्रु ग्रह माने जाते हैं । ऐसे में मकर राशि वाले लोगों के लिए यह समय बुरा साबित हो सकता है। आइए जानते है कि सूर्य का गोचर सभी राशियों पर क्या प्रभाव डालता है।

1- मेष राशि वाले लोगों को कार्यों में सफलता हासिल होगी। समाज में मान प्रतिष्ठा बढ़ेगी। सीनियर का सहयोग प्राप्त होगा। सरकारी नौकरी कर रहे जातकों का प्रमोशन हो सकता है। संतान सुख की प्राप्ति के भी आसार हैं।

2- वृष राशि वाले लोगों के भाग्य में वृद्धि होगी। नौकरी और व्यापार में उन्नति में उन्नति मिलेगी। लेकिन 24 जनवरी के बाद शनि के मकर राशि में प्रवेश करने से आपकी मुश्किलें बढ़ सकती हैं। धन हानि के संकेत मिल रहे हैं। इसलिए सतर्क रहें।

3- मिथुन राशि वाले लोगों को नौकरी में कड़ी मेहनत करनी पड़ सकती है। यदि आप बिजनेस में हैं तो आपका अपने पार्टनर के साथ झगड़ा हो सकता है। सेहत पर खास ध्यान होगा।

4- कर्क राशि 24 जनवरी तक का समय अनुकूल रहेगा लेकिन इसके बाद से कार्यक्षेत्र में परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। जीवनसाथी के साथ संबंध कुछ बिगड़ सकते हैं। व्यापार में समझदारी से चलना होगा।

5- सिंह राशि वाले लोगों को कोर्ट कचहरी के मामलों में सफलता मिलेगी। नौकरी में पदोन्नति के आसार हैं। सेहत को लेकर थोड़ा सतर्क रहने की जरूरत है।

6- कन्या राशि 24 जनवरी तक परिस्थितियां सामान्य रहेंगी लेकिन शनि के राशि बदलते ही आपकी मुश्किलें बढ़ने लगेंगी। इस दौरान आपको अपने गुस्से पर कंट्रोल रखने की जरूरत पड़ेगी। जीवनसाथी से दूरी बढ़ सकती है।

7- तुला राशि के लोगों की 24 तक स्थिति बेहतर रहेंगी। परन्तु 24 के बाद से आर्थिक स्थिति में थोड़ा उतार चढ़ाव देखने को मिल सकता है। माता के स्वास्थ्य को लेकर चिंताएं रहेंगी। खर्चों में बढ़ोतरी के आसार हैं।

8- वृश्चिक राशि वाले लोगों को कार्यक्षेत्र में भी उन्नति मिलने के आसार हैं। पार्टनरशिप में काम कर रहे जातकों को सफलता मिलेगी। लेकिन 24 के बाद आपको अपने खुशहाल जीवन में कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है।

9- धनु राशि वाले लोगों को भाग्य का पूरा साथ मिलेगा। लेकिन वाणी पर नियंत्रण रखना होगा। खर्चों पर कंट्रोल करें नहीं तो आर्थिक स्थिति काफी बिगड़ सकती है।

10- मकर राशि वाले लोगों को इस गोचर से आपको स्वास्थ्य संबंधी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। आपके लिए 24 से 26 जनवरी तक का समय विशेष रूप से कष्टदायी रहेगा। मानसिक तनाव काफी रहेंगे।

11- कुंभ राशि के लोगों के जीवन में विदेश यात्रा के योग बन रहे हैं। जीवनसाथी के साथ रिश्ते तनावपूर्ण रहने के आसार हैं। सेहत का खास ध्यान रखें। खर्चों में बढ़ोतरी होगी। व्यापारियों के लिए समय शुभ रहेगा।

12- मीन राशि के लोग लिए व्यापार के विभिन्न मार्ग खुलने के संकेत दे रहे हैं। मनचाही नौकरी मिल सकती है। सरकारी नौकरी कर रहे लोगों को भी सफलता प्राप्त होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here