Homeविदेशअन्यसबसे बुरा रहा रूस के लिए अक्टूबर का महीना, 75000 संक्रमित लोगों...

सबसे बुरा रहा रूस के लिए अक्टूबर का महीना, 75000 संक्रमित लोगों की हुई मौत

कोरोना के मामले इन दिनों तेजी से बढ़ते नजर आ रहे हैं। वहीं इसका नया वैरिएंट दक्षिण अफ्रीकी देशों से अब भारत के साथ कई देशों में आतंक मचा रहा है।

कोरोना के मामले इन दिनों तेजी से बढ़ते नजर आ रहे हैं। वहीं इसका नया वैरिएंट दक्षिण अफ्रीकी देशों से अब भारत के साथ कई देशों में आतंक मचा रहा है। इसको लेकर वैज्ञानिकों द्वारा कई अध्ययन किए जा रहे हैं। ऐसे में एक प्रारंभिक अध्ययन से पता चला है कि ये कोरोना वैरिएंट डेल्टा या बीटा की तुलना में तीन गुना खतरनाक है।

जानकारी के मुताबिक, रूस की बात करें तो रूस में अक्तूबर का महीना काफी घातक भरा रहा। दरअसल, रूस में कोरोना वायरस से अक्तूबर में मरने वालों की संख्या करीब 75,000 पार पहुंच गई है। ये आंकड़ा काफी ज्यादा डरा रहा है। बताया जा रहा है कि रूस के कोरोना का पहला मामला दर्ज किए जाने के बाद अब कुल मौतें 520,000 से ज्यादा पार हो चुकी हैं।

Must Read : Indore News : CM की बड़ी घोषणा, पैसा एक्ट के साथ आदिवासियों को दी ये बड़ी सौगातें

दरअसल, ये अब तक दुनिया में तीसरी सबसे खराब मृत्यु संख्या है। इसे पहले अमेरिका और ब्राजील में भी इतनी मौते हो चुकी हैं। जानकारी के मुताबिक, एक आधिकारिक सरकारी वेबसाइट की तुलना में रोसस्टैट एजेंसी के अनुसार जारी किये गए मौतों के आंकड़ें की संख्या काफी ज्यादा है।

दरअसल, ये कुल कोविड की मृत्यु 278,857 है। बताया जा रहा है कि इस एजेंसी ने मॉस्को में अधिकारियों पर कोरोना के आंकड़े को कम करने का आरोप लगाया गया है। इसके अलावा टीकाकरण की बात करें तो यहां केवल 40 प्रतिशत रूसियों को पूरी तरह से टीका लगाया गया है। वहीं रूस में टीकाकरण काफी मुश्किल भरा रहा है। क्योंकि यहां एक बड़ा वर्ग टीके लगवाने के लिए तैयार नहीं है।

RELATED ARTICLES

Stay Connected

9,992FansLike
10,230FollowersFollow
70,000SubscribersSubscribe

Most Popular