पालतू तोते के लिए परिवार के प्यार ने लोगों को किया हैरान, ढूंढने वाले को मिला 85 हजार का इनाम

कर्नाटक से तोता गुम जाने और उसे वापस ढूंढने पर इनाम देने का एक अनोखा मामला सामने आया है.

कर्नाटक: हाल ही में एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. एक परिवार ने अपने पालतू तोते के वापस मिल जाने पर 50 हजार की जगह ढूंढने वाले व्यक्ति को 85 हजार का इनाम दिया है. बता दें कि इस परिवार का पालतू तोता लापता हो गया था. जिसके बाद परिवार ने इसे खोजने वाले को 50 हजार का इनाम देने की घोषणा की थी. 1 सप्ताह बाद अपने तोते को वापस पाकर परिवार इतना खुश हुआ कि उसने इनाम को बढ़ा दिया.

यह पूरा मामला कर्नाटक के तुमकुरू शहर का है. यहां पर तोते के मालिक ने उसके लापता होने पर 30 हजार पोस्टर सभी जगह लगा दिए थे. एक दिन तुमकुरू के बंदेपाल्या के रहने वाले श्रीनिवास ने अपने घर के सामने एक दुर्लभ तोते को देखा तो अपने पास उसे सुरक्षित रख लिया. बता दें कि यह एक अफ्रीकी ग्रे तोता है जिसका नाम रुस्तमा है.

Must Read- कर्मचारियों के लिए अच्छी खबर, सैलरी में होगी इतनी बढ़ोतरी, प्रमोशन का भी मिलेगा लाभ

कुछ समय बाद श्रीनिवास को पड़ोसियों के जरिए तोते की खोज के बारे में पता चला. इस पर उन्होंने तोता मालिक को बुलाया और उन्हें तोता वापस लौटा दिया. एक पशु कार्यकर्ता और पक्षी के मालिक रवि ने बताया कि उन्होंने और उनके परिवार ने तुमकुरू जिले के जयनगर इलाके में दो अफ्रीकी ग्रे तोते पाल रखे हैं. यह दोनों हमेशा साथ रहते हैं और हर साल इन दोनों का जन्मदिन भी धूमधाम से मनाया जाता है.

बता दें कि परिवार का इन तोतों से खास जुड़ाव है. यही वजह रही कि उन्होंने अपने खोए हुए तोते को ढूंढने के लिए पूरे राज्य में प्रयास किए और जी जान एक कर दी. अपने पालतू तोते के लिए परिवार के इस प्रेम को देखकर सभी लोग हैरान हो गए. यह प्रयास सफल हुए और आखिरकार तोता अपने मालिक को वापस मिल गया.