कर्मचारियों के लिए अच्छी खबर, सैलरी में होगी इतनी बढ़ोतरी, प्रमोशन का भी मिलेगा लाभ

Wipro के कर्मचारियों को सैलरी और प्रमोशन में बड़ा लाभ मिलने वाला है.

इन दिनों देश के सरकारी और निजी कर्मचारियों को कोई ना कोई अच्छी खबर मिल रही है. सरकार की ओर से कर्मचारियों और पेंशनरों का महंगाई भत्ता बढ़ाने के बाद कहीं जा रही हैं. इसी बीच देश की फेमस आईटी कंपनी विप्रो (Wipro) ने अपने कर्मचारियों के लिए बड़ा ऐलान किया है. कंपनियां भारतीय महीने में कर्मचारियों की सैलरी बढ़ाएगी और प्रमोशन भी देगी.

विप्रो (Wipro) के चीफ एग्जीक्यूटिव ऑफिसर और मैनेजिंग डायरेक्टर थिऐरी डेलापोर्टे ने जून तिमाही का फाइनेंशियल रिजल्ट जारी करते हुए इस बात का ऐलान किया है कि अब विप्रो कर्मचारियों को तिमाही आधार पर प्रमोशन देगी. इसकी शुरुआत जुलाई के महीने से ही की जाएगी. यही नहीं कंपनी हर 3 महीने में कर्मचारियों की सैलरी मिल जावा भी करने वाली है. इसका लाभ उन्हें सितंबर से मिलने लगेगा.

Must Read- कहीं भारी ना पड़ जाए पैन कार्ड की ये गलतियां, घर बैठे इस तरह करें सुधार

अपनी घोषणा में विप्रो ने कहा है कि कर्मचारियों को हर 3 महीने में उनकी परफॉर्मेंस के मुताबिक सैलरी इंक्रीमेंट और प्रमोशन दिया जाएगा. कंपनी का मानना है कि तिमाही प्रमोशन और सैलरी इंक्रीमेंट कि उनकी यह पॉलिसी कर्मचारियों को रोकने में सफलता दिलाएगी.

बता दे की अप्रैल-जून तिमाही के दौरान विप्रो (Wipro) ने टीसीएस और एचसीएल टेक जैसी कंपनियों से ज्यादा कर्मचारियों को हायर किया है. जून तक यहां कर्मचारियों की संख्या बढ़कर 2,58,574 हो गई है. कंपनी छोड़ने वालों की बात की जाए तो यह दर भी कम हो कर 23.3 शादी पर पहुंच गई है. कंपनी को जून में टैक्स भरने के बाद 2,563.6 करोड़ रुपए का प्रॉफिट हुआ है जो जून 2021 की तिमाही के मुकाबले 20.93 फ़ीसदी कम है. जबकि कंपनी का राजस्व सालाना आधार पर 15.51 फ़ीसदी बढ़त के साथ 22,001 पर पहुंच गया है.