ज्योतिष शास्त्र में किसी भी व्यक्ति की जन्म दिनांक और वक़्त के माध्यम से उसके फ्यूचर के बारे में इनफार्मेशन प्राप्त की जा सकती है. ठीक इसी प्रकार उस जातक के नाम के पहले अक्षर से भी उस व्यक्ति की पर्सनालिटी, विशिष्टता, बुरी आदतें और उसके भविष्य के बारे में इनफार्मेशन एकत्रित की जा सकती है. हमारे द्वारा चलाई जा रही इस श्रृंखला में अंग्रेजी वर्णाक्षर के 26 अक्षरों में से आज हम बात करेंगे अल्फाबेट के चतुर्थ अक्षर D के बारे में. D अक्षर से स्टार्ट होने वाले जातकों की शख्सियत कैसी होती है इस बारे में हम आपको विस्तृत विवरण दे रहे।

होते हैं सहानुभूति से परिपूर्ण

ज्योतिषों के मुताबिक जिन जातकों का नाम अंग्रेजी के D अक्षर से स्टार्ट होता है वह व्यक्ति दूसरों के प्रति अपनी संवेदना और सहानुभूति रखते हैं और सदैव सहायता के लिए तैयार रहते हैं. आपके इसी स्वभाव के कारण कई बार लोग आपका अधिक लाभ भी उठा सकते हैं.

Also Read – ससुराल में चलता हैं इन 4 राशि की लड़कियों का राज, बात सुनते ही लोग हो जाते हैं गुलाम

लक्ष्य के प्रति रहते हैं जाग्रत

जिन जातकों का नाम D अक्षर से शुरू होता है वह अपने टारगेट के प्रति जाग्रत रहते हैं और अपने काम को हर हाल में पूरा करके ही दम लेते हैं. कई अवसर ऐसे भी आते हैं जब इन्हें दूसरों का सहारा लेकर आगे बढ़ना पड़ता है लेकिन सफलता इनके हमेशा कदम चूमती है.

होते हैं डाउन टू अर्थ

अगर आपका नाम D अक्षर से शुरू होता है तो आप डाउन टू अर्थ पर्सनालिटी वाले होते हैं. इन D अक्षर वालों का स्वभाव विनम्र और सत्यवादी होता है. ऐसे जातकों को कभी-कभी बिना कारण ही गुस्सा आता है. परंतु इनका गुस्सा शीघ्र ही शांत भी हो जाता है. विपरीत परिस्थिति में भी आप में मुस्कुराने की ग़ज़ब की प्रतिभा होती हैं.

मिलनसार होते हैं

जिन जातकों का नाम D अक्षर से स्टार्ट होता है वे मिलनसार व्यक्तित्व के धनी होते हैं और अपने इस स्वभाव के कारण आप दूसरों का मन मोह लेते हैं. आपके स्वभाव के कारण से लोग आपसे दोस्ती करना काफी पसंद करते हैं.

काम और परिवार में रखते हैं संतुलन

D नाम के जातक हमेशा काम और परिवार के मध्य तालमेल बनाए रखते हैं. ऐसे जातक सुरक्षा और शांति का प्रतीक भी माने जाते हैं. आप हमेशा अपने काम और परिवार दोनों को ही इम्पोर्टेंस देते हैं और सामंजस्य बना कर चलते हैं.