उज्जैन। महाकाल मंदिर परिसर में देश के जाने माने पत्रकार उपेंद्र राय ने बड़े मीडिया हाउस के लोकार्पण की जानकारी दी। राय जो कि देश के कई बड़े संस्थानों में उच्च पद पर रह चुके है जिसमें स्टार न्यूज, सहारा इंडिया मीडिया के हेड, तहलका मैग्जीन के सीईओ एडिटर इन चीफ़, सीएनबीसी TV 18, सीएनबीसी आवाज शामिल है।

राय ने महाकाल परिसर में मीडिया से चर्चा में कहा कि वे भारत एक्सप्रेस मीडिया हाउस का श्री गणेश करने जा रहे हैं जिसमें हिंदी,अंग्रेज़ी और उर्दू भाषा का संगम होगा। मीडिया हाउस की टैग लाईन सत्य, साहस और समर्पण रहेगी।

राय ने कहा कि इंसान के मन के भीतर सभी तरह की इच्छाएँ होती है। मैं सौभाग्यशाली हूँ कि मेरी सारी इच्छाएँ पूर्ण हुई है। मैंने छोटी सी ही उम्र में बड़े सुख और बड़ी से बड़ी चुनौतियाँ भी झेली है । बचपन से ही मैंने न किसी प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी की और न ही कोई और कैरियर बनाना चाहता था। बचपन से ही सिर्फ़ और सिर्फ़ पत्रकारिता क्षेत्र में ही आगे बढ़ने की सोच रही है। राय ने पूरे जीवन कि सफलता को लेकर अपने माता पिता को धन्यवाद दिया है।

राय ने कहा कि आने वाले समय में देश भर में बड़ी संख्या में मीडियाकर्मियों को रोज़गार मिले यही प्रयास रहेगा। मीडिया के टैग-लाईन को लेकर कहा कि सत्य साहस और समर्पण अर्थ है कि आप जिस समय मिटते है उसी समय आप परम अस्तित्व से जुड़ जाते है। राय ने कहा कि सहारा इंडिया परिवार के मुख्य अभिभावक सुब्रत राय जी सहाराश्री का उनके जीवन में महत्वपूर्ण योगदान रहा है।

Also Read: कांग्रेस अध्यक्ष के वोटिंग सिस्टम में किया बड़ा बदलाव, आखिर क्यों लिया गया ये फैसला

पिछले चौदह वर्षों से उनका आशीर्वाद और सहयोग रहा है जिसके लिए मैं आभारी हूँ। श्री राय ने यह भी कहा कि बिना अध्यात्मिक शक्तियों के बिना कोई भी संकल्प पूरा नहीं होता।इस अवसर पर भारत एक्सप्रेस के सहयोगी वरिष्ठ पत्रकार सुदेश तिवारी भी साथ थे।