Indore में दिखेगा करोड़ों की कार का टशन, 270 किमी प्रति घंटे है रफ़्तार, ये है खासियत

इंदौर (Indore) शहर की सड़कों पर अब पौने तीन करोड़ की कार दौड़ने वाली है। ये कार इलेक्ट्रिक कार है। इस कार को एक उद्योगपति ने जर्मनी से मंगवाया है।

car

इंदौर : इंदौर (Indore) शहर की सड़कों पर अब पौने तीन करोड़ की कार दौड़ने वाली है। ये कार इलेक्ट्रिक कार है। इस कार को एक उद्योगपति ने जर्मनी से मंगवाया है। बताया जा रहा है कि इस कार की स्पीड 270 किमी प्रति घंटे है। दरअसल, 8 महीने के लंबे इंतजार के बाद इस कार की डिलीवरी मुंबई में हो गई है। अब इसका आरटीओ में पंजीकरण किया जा रहा है।

बता दे, माडल अपडेट करने के लिए इसे ग्वालियर भेज दिया गया है। इस कार के मालिक का कहना है कि भारत में ये दूसरी कार है। ऐसी पहली कार मुंबई में है। जानकारी के मुताबिक, इंदौर शहर के एक जाने माने उद्योगपति संस्कार दरियानी ने विदेशी कार कंपनी पोर्शे की इलेक्ट्रिक सुपर स्पोर्ट्स कार टायकन टर्बो-एस खरीद कर इंदौर बुलवाई है। लेकिन अभी ये कार फाइल पंजीयन के लिए आरटीओ पहुंची है। उसके बाद ये इंदौर में पंजीकृत की जाएगी।

Must Read : बदल गया Ranbir-Alia का रिसेप्शन डेस्टिनेशन, अब इस होटल में होगी शादी

कार के मालिक ने बताया है कि कार 2.6 सेकंड में 0 से 100 किमी प्रतिघंटा की स्पीड से दौड़ती है। उन्होंने कहा कि इस कार की बैटरी को एक बार चार्ज करने पर 400 किलोमीटर तक चलाया जा सकता है। ये भारत में दूसरी ऐसी कार होगी। ये कार्बन फाइबर और जेड ब्लैक कलर कांबिनेशन वाली इलेक्ट्रिक कार है। इस कार में 93.4 केवी-एच की लिथियम आयन बैटरी का इस्तेमाल किया गया है।