मोदी के कायल हुए थरूर, कहा- विदेशों में सम्मान पाने के हकदार हैं पीएम

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और तिरूवनंतपुरम से सांसद शशि थरूर ने महाराष्ट्र के पुणे जिले में ऑल इंडिया प्रोफेशनल कांग्रेस द्वारा आयोजित एक सत्र में कहा कि पीएम मोदी जब जब भारतीय प्रतिनिधि के रूप में विदेश यात्रा करते हैं, उस दौरान वह सम्मान पाने के हकदार होते हैं। लेकिन जब वह भारत में होते हैं, तब लोगों के पास अधिकार है कि वी उनसे सवाल करें।

0

पुणे। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और तिरूवनंतपुरम से सांसद शशि थरूर ने महाराष्ट्र के पुणे जिले में ऑल इंडिया प्रोफेशनल कांग्रेस द्वारा आयोजित एक सत्र में कहा कि पीएम मोदी जब जब भारतीय प्रतिनिधि के रूप में विदेश यात्रा करते हैं, उस दौरान वह सम्मान पाने के हकदार होते हैं। लेकिन जब वह भारत में होते हैं, तब लोगों के पास अधिकार है कि वी उनसे सवाल करें।

कांग्रेस नेता ने कहा, ‘पीएम मोदी विदेशों में सम्मान पाने के हकदार हैं क्योंकि (वहां) वह हमारे राष्ट्र के प्रतिनिधि होते हैं। लेकिन जब वह भारत में होते हैं, हमें उनसे सवाल करने का अधिकार है।’ बता दे कि थरूर का ये बयान पीएम मोदी के ‘हाउडी मोदी‘ कार्यक्रम से पहले आया है।

एक देश-एक भाषा को लेकर थरूर बोले, ‘हिंदी, हिंदुत्व और हिन्दुस्तान’ को बढ़ावा देने की भाजपा की विचारधारा भारत के लिए ‘खतरनाक’ है। उन्होंने कहा कि त्रि-भाषा फार्मूले को आगे बढ़ाए जाने की जरूरत है।

थरूर ने ‘मॉब लिंचिंग’ की घटनाओं को लेकर भाजपा की आलोचना की है और कहा है कि ‘हिंदुत्व और भगवान राम का अपमान’ है। उन्होने कहा कि केरल में रह रहे विभिन्न समुदायों के लोंगों में मतभेद नहीं है। तो ये महाराष्ट्र में क्यों हो रहा है।