टेस्ट सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान, इन खिलाड़ियों पर जताया भरोसा

नई दिल्ली। पांच टी-20 मैचों की सीरीज फतेह करने के बाद अब टीम इंडिया टेस्ट सीरीज पर कब्जा जमाने को तैयार है। इसी के चलते बीसीसीआई ने न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया है। इस सीरीज में चोट के कारण रोहित शर्मा को शामिल नहीं किया गया है। उनकी जगह पर पृथ्वी शॉ को मौका दिया गया है। वहीं टीम में शुभमन गिल को भी स्थान दिया गया है।

इसके अलावा नवदीप सैनी को पहली बार टेस्ट टीम में जगह मिली है। टीम में उमेश यादव की वापसी हुई है, जबकि फिटनेस के कारण ईशांत शर्मा को टीम में जगह नहीं मिल पाई। विराट कोहली की कप्तानी में टीम के उपकप्तान अजिंक्य रहाणे होंगे। सलामी बल्लेबाजी में इस सीरीज में मंयक अग्रवाल को रोहित की जगह पृथ्वी शॉ का साथ मिलेगा।

मिडिल ऑर्डर में विराट रहाणे के अलावा चेतेश्वर पुजारा,शुभमन गिल और हनुमा विहारी संभालेंगे। विकेट के पीछे की जिम्मेदारी ऋद्धिमान साहा और ऋषभ पंत की होगी। तेज गेंदबाजी में जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी के साथ इस बार उमेश यादव होंगे। नवदीप सैनी को पहली बार टेस्ट टीम में शामिल किया है. वहीं ईशांत शर्मा को शामिल तो किया गया है, लेकिन उन्हें पहले अपनी फिटनेस साबित करनी होगी। वहीं स्पिनर के तौर पर आर अश्विन और रवींद्र जडेजा को शामिल गया है।

टेस्ट टीम इंडिया: विराट कोहली (कप्तान), मंयक अग्रवाल , पृथ्वी शॉ, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे (उपकप्तान) हनुमा विहारी, ऋद्धिमान साहा, ऋषभ पंत , आर अश्विन, रवींद्र जडेजा, जसप्रीत बुमराह, उमेश यादव, मोहम्मद शमी, नवदीप सैनी, ईशांत शर्मा।