दिल्ली : टाटा की एयर इंडिया,10 मिनट पहले बंद होंगे प्लाइट के गेट

एयर इंडिया अब टाटा कंपनी की हो जाएगी। बताया गया है कि आज गुरूवार की शाम तक एयर इंडिया की कमान टाटा ग्रुप को सौंपी जा सकती है। समस्त औपचारिकता पूरी हो चुकी है और अब कमान सौंपने की ही देर है। बता दें कि एयर इंडिया करीब 69 वर्षों बाद फिर से टाटा की हो रही है।

नई दिल्ली: एयर इंडिया(Air India) अब टाटा कंपनी(Tata Company) की हो जाएगी। बताया गया है कि आज गुरूवार की शाम तक एयर इंडिया की कमान टाटा ग्रुप को सौंपी जा सकती है। समस्त औपचारिकता पूरी हो चुकी है और अब कमान सौंपने की ही देर है। बता दें कि एयर इंडिया करीब 69 वर्षों बाद फिर से टाटा की हो रही है। इसकी शुरूआत ही टाटा ने की थी। लेकिन एयर इंडिया की उड़ानों के शेड्यूल में फेर बदल भी हो रहा है, इसके चलते फ्लाइट के गेट उड़ान भरने के दस मिनट पहले बंद कर दिए जाएंगे।

Must Read : सबके लिए जरूरी नहीं होगा बूस्टर डोज, कारण यह बताया

घाटे में थी एयर इंडिया

बता दें कि एयर इंडिया लंबे समय से घाटे में चल रही थी। घाटे से कंपनी को उबारने लिए सरकार ने प्रयास भी किए थे लेकिन अंततः सरकार ने इसे बेचने के प्रयास शुरू कर दिए और बीते वर्ष टाटा संस ने इसे खरीदने के लिए उच्चतम बोली लगाई थी। साल भर में विभिन्न तरह से कानूनी औपचारिकता को पूरा कर लिया गया है इसलिए उम्मीद है कि आज गुरूवार की देर शाम तक टाटा को एयर इंडिया सौंप दी जाए।

Must Read : कम हुआ कोरोना का असर, दिल्ली में पाबंदियों में मिली छूट

ऑनटाइम परफॉरमेंस पर जोर

टाटा का जोर ऑनटाइम परफॉरमेंस पर है। यानी विमान के दरवाजे फ्लाइट टाइम से 10 मिनट पहले बंद हो जाएंगे। कैबिन क्रू मेंबर्स को भेजे गए एक मेल में कंपनी ने कहा है कि आज रात से हम पब्लिक सेक्टर से प्राइवेट सेक्टर में जा रहे हैं। हमारे लिए अगले सात दिन अहम होंगे क्योंकि इस दौरान हम अपनी इमेज, एटीट्यूड और परसेप्शन को बदलेंगे। टाटा ग्रुप के संदीप वर्मा और मेघा सिंघानिया इनफ्लाइट सर्विस को देखेंगी। उनका जोर कैबिन क्रू पर है।