स्वच्छ सर्वेक्षण 2022: सुलभ काम्प्लेक्स एवं सीटी पीटी को मरम्मत एवं संधारण की जरूरत, आयुक्त ने दिए आदेश

इंदौर। आयुक्त प्रतिभा पाल द्वारा आगामी स्वच्छ सर्वेक्षण 2022 को दृष्टिगत रखते हुए शहर के विभिन्न स्थानों पर सफाई व्यवस्था के साथ ही सार्वजनिक शौचालय एवं मूत्रालय के रखरखाव मरम्मत एवं संधारण कार्य के संबंध में आज जोन क्रमांक 12 के अंतर्गत मोती तबेला चौराहा एवं राधा गोविंद का बगीचा में स्थित सुलभ कंपलेक्स एवं सीटीपीटी का निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान अपर आयुक्त श्री अभय राजनगांवकर, सीटी पीटी इंचार्ज श्री पाटीदार, क्षेत्रीय जोनल अधिकारी श्री पंकज शर्मा, उपयंत्री एवं अन्य उपस्थित थे।

आयुक्त सूश्री पाल द्वारा सर्वप्रथम जोन क्रमांक 12 वार्ड क्रमांक 59 के अंतर्गत मोती तबेला चौराहे पर स्थित सीटी पीटी का निरीक्षण किया गया। आयोग द्वारा निरीक्षण के दौरान सीटीपीटी में चल रहे संधारण कार्य के दौरान वहां पड़े अटाला एवं अनुपयोगी सामान को हटाने के साथ ही शौचालय में एग्जॉस्ट फैन लगाने के संबंध में भी संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए गए। इसके साथ ही सीटीपीटी के पास बने टेकर रूम का भी अवलोकन किया गया एवं सीटी पीटी में चल रहे संधारण एवं मरम्मत कार्य को शीघ्र पूर्ण करने के संबंधित अधिकारी को निर्देश दिए गए।

इंदौर की स्वच्छता एवं वायु गुणवत्ता को लेकर स्मार्ट सिटी अधिकारियों ने निरीक्षण के बाद की बैठक

इसके पश्चात आयुक्त द्वारा वार्ड क्रमांक 61 राधा गोविंद का बगीचा में सुलभ कंपलेक्स का अवलोकन किया गया। सुलभ कंपलेक्स में चल रहे संधारण एवं मरम्मत कार्य को शीघ्र पूर्ण करने के साथ ही आवश्यक टाइल्स रिपेयर, दरवाजों की मरम्मत एवं अन्य कार्यो के संबंध में संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए गए। सुलभ कंपलेक्स के बाहर बने वाटर हार्वेस्टिंग सिस्टम को दुरुस्त करने के निर्देश दिए गए। साथ ही सुलभ कंपलेक्स एवं सिटी पीटी में आने वाले नागरिकों की सुविधा हेतु शिकायत एवं फीडबैक रजिस्टर का भी अवलोकन किया गया। सीटीपीटी इंचार्ज एवं समस्त सीटी पीटी के नियंत्रण करता अधिकारियों को निर्देशित किया गया कि सीटीपीटी एवं सुलभ कंपलेक्स में आने वाले नागरिक को फीडबैक दर्ज करने हेतु फीडबैक रजिस्टर मैं आवश्यक एंट्री प्रतिदिन पूर्ण करें एवं प्राप्त शिकायत का समय सीमा में निराकरण करें।