जबलपुर में सीएए के समर्थक और विरोधी भिड़े, बवाल के बाद बढ़ा तनाव

0
74
CAA

इंदौर। गणतंत्र दिवस के दिन देश के कई शहरों में नागरिकता संशोधन कानून को लेकर विरोध-प्रदर्शन किया गया। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक जबलपुर में सीएए के समर्थन में तिरंगा यात्रा निकाली गई। यह यात्रा आधारताल से रद्दी चैकी के बीच निकाली गई। इस दौरान सीएए का विरोध करने वाले भी वहां पहुंच गए, और दोनों पक्षों में झड़प हो गई।

विवाद इतना बढ़ गया कि यह पक्षों में पत्थरबाजी होने लगी। सूचना मिलते ही एसपी अमित सिंह पुलिस बल के साथ तुरंत मौके पर पहुंचे और भीड़ को हटाने के लिए आंसू गैस के गोले छोड़े। झड़प की स्थिति को देखते हुए पुलिस ने रद्दी चैकी से करीब एक किमी दूर बैरिकेड लगाकर रैली को रोक दिया।

रद्दी चैकी के दूसरी तरफ सीएए के विरोध में लोग प्रदर्शन कर रहे थे। तनाव की स्थिति को देखते हुए इलाके बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। गौरतलब है कि 20 दिसंबर को नागरिकता संशोधन कानून और प्रस्तावित राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (एनआरसी) के खिलाफ हिंसक प्रदर्शन हुआ था।

इसके बाद जबलपुर शहर के चार थाना इलाकों में कफर््यू लगा दिया गया था, जबकि प्रदेश के बाकी सभी 51 जिलों में शांतिपूर्ण प्रदर्शन हुआ था। इस दौरान इंटरनेट सेवा भी निलंबित कर दी गई थी। साथ ही 50 जिलों में धारा 144 लगा दी गई थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here