वैष्णो देवी मंदिर में भगदड़, घायलों में एक एमपी का शख्स शामिल, देखें मृतकों की लिस्ट

शनिवार की सुबह जम्मू-कश्मीर स्थित माता वैष्णो देवी मंदिर में भगदड़ मचने के बाद करीब 12 लोगों की मौत हो गई है, वहीं एक दर्जन से ज्यादा लोग घायल भी हुए हैं।

श्रीनगर: शनिवार की सुबह जम्मू-कश्मीर स्थित माता वैष्णो देवी मंदिर में भगदड़ मचने के बाद करीब 12 लोगों की मौत हो गई है, वहीं एक दर्जन से ज्यादा लोग घायल भी हुए हैं। पुलिस कंट्रोल रूम ने बताया कि भगदड़ की सूचना मिलते ही तुरंत ही राहत और बचाव कार्य शुरू कर दिया गया।

जम्मू-कश्मीर के डीजीपी दिलबाग सिंह ने बताया कि, किसी बात पर बहस को लेकर श्रद्धालुओं ने एक-दूसरे को धक्का दिया जिसके बाद भगदड़ मच गई। नए साल के मौके पर हुए इस हादसे ने हड़कंप मचा दिया। दरअसल, नए साल की शुरुआत होते ही लोगों की भीड़ बढ़ गई।

ऐसे में धक्कामुक्की शुरू हो गई जिसके चलते भगदड़ मच गई। इस हादसे में 13 लोग घायल हुए है। वाइन 12 की मौत हो गई है। इस में एक शख्स मंदसौर का भी शामिल है। इनका नाम भंवर लाल पाटीदार बताया गया है। उसकी उम्र 47 साल है।

इसके अलावा बताया गया है कि मृतकों में अधिकांश दिल्ली, हरियाणा और पंजाब के हैं। वहीं 1 मृतक जम्मू-कश्मीर का भी है। इसके आलावा कुछ यूपी के भी लोग शामिल हैं। दरअसल, लोगों की धीरे-धीरे पहचान की जा रही है। बड़ी बात ये है कि अभी तक करीब 8 मृतकों की पहचान हुई है, जिनमें नाम है –