SP-BSP गठबंधन टूटा, विधानसभा उपचुनाव अकेले लड़ेगी बीएसपी

0
133
SP BSP

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में लोकसभा चुनाव के लिए SP-BSP के गठबंधन में दरार को लेकर लगाई जा रही तमाम अटकलों पर मायावती ने विराम लगा दिया है। मायावती ने प्रेस कांफ्रेंस कर गठबंधन टूटने की बात साफ़तौर पर तो नहीं की लेकिन उत्तर प्रदेश में 11 सीटों पर होने वाले विधानसभा उपचुनाव अकेले लड़ने की बात कही है। इसके बाद कहा जा रहा है कि यह गठबंधन टूट गया है।

इतना ही नहीं मायावती ने दो टूक कहा कि सपा प्रमुख अपने राजनीतिक कार्यों को करने के साथ-साथ कार्यकर्ताओं को मिशनरी बनाते हैं तो फिर हम आगे साथ लड़ेगे। अगर वह ऐसा नहीं कर पाते तो हमें अकेले ही चुनाव लड़ना होगा। लोकसभा चुनाव में मिली हार का ठीकरा मायावती ने एसपी पर फोड़ दिया है। उन्होंने कहा कि गठबंधन को यादव वोट नहीं मिला।

मायावती ने कहा कि चुनाव नतीजों से साफ है कि बेस वोट भी सपा के साथ खड़ा नहीं रह सका है। सपा की यादव बाहुल्य सीटों पर भी सपा उम्मीदवार चुनाव हार गए हैं। कन्नौज में डिंपल यादव और फिरोजबाद में अक्षय यादव का हार जाना हमें बहुत कुछ सोचने पर मजबूर करता है। मायावती ने आगे कहा कि यादव वोट एसपी के साथ नहीं टिका तो उन्होंने बसपा को वोट कैसे दिया होगा, यह बात सोचने पर मजबूर करती है।

मायावती ने कहा कि हमने खास मकसद के साथ समाजवादी पार्टी के साथ मिलकर चुनाव लड़ा था लेकिन सफलता नहीं मिली। सपा के काडर को भी बसपा की तरह किसी भी वक्त में तैयार रहने की जरूरत है। हालांकि उन्होंने साफ़ किया कि हम विधानसभा चुनाव अकेले लड़ेंगे लेकिन गठबंधन पर फुल ब्रेक नहीं लगा है।

अखिलेश-डिंपल की तारीफ

अखिलेश यादव और उनकी पत्नी डिंपल यादव की तारीफ करते हुए मायावती ने कहा कि गठबंधन के बाद अखिलेश और डिंपल ने बहुत सम्मान दिया। वह दोनों मुझे अपना बड़ा और आदर्श मानकर इज्जत देते हैं और मेरी ओर से भी उन्हें परिवार के तरह ही सम्मान दिया गया है। उन्होंने कहा कि हमारे रिश्ते केवल स्वार्थ के लिए नहीं बने हैं , हमारे पारिवारिक रिश्ते हमेशा बने रहेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here