सोशल मीडिया पर कुछ तसवीरें काफी तेजी से वायरल हो रही है जिसमें देखा जा सकता है जिस जगह कुछ समय पहले तक स्कूल हुआ करता था आज वहां स्कूल के नाम पर सिर्फ और सिर्फ नींव ही बची है। लेकिन साउथ अफ्रीका में एक ऐसी चोरी हुई कि मामला चर्चा का विषय बन गया है।

दरअसल दक्षिण अफ्रीका के केप टाउन में स्थित Uitzig सेकेंडरी स्कूल से ना सिर्फ चोर ब्लैकबोर्ड, बल्ब, पंखे और कुर्सी ले गए, बल्कि उन्होंने स्कूल की हर एक ईंट, खिड़की, छत की टाइलें और टॉयलेट को भी चुरा लिए। दावा किया जा रहा है कि उन्होंने ये सारा सामान बाहर बेच दिया।

6 महीने के अंदर पूरा स्कूल ही चोरी कर ले गए चोर

रिपोर्ट के अनुसार, साल 2019 में इस स्कूल को बंद कर छात्रों को पास के दूसरे स्कूल में शिफ्ट कर दिया गया था, जिसके बाद स्कूल की इमारत चोरों की नजर में आ गई। उन्होंने सिर्फ 6 महीने के भीतर पूरी बिल्डिंग को खोखला कर दिया। जी हां, अब इमारत के नाम पर सिर्फ उसकी नींव बची है। जब सोशल मीडिया पर स्कूल की ‘गूगल अर्थ’ वाली तस्वीर सामने आईं, तो मामला एक बार फिर सुर्खियों में छा गया।

कभी हुआ करती थी बड़ी सी इमारत

इन तस्वीरों में देखा जा सकता है कि जहां कभी इमारत हुआ करती थी वहां उसका नामो निशान ही नहीं बचा है। स्थानीय लोगों का दावा है कि स्कूल में एक बड़ा सा एंट्री गेट, हॉल, 5 क्लासरूम और 2 टॉयलेट थे। इसके अलावा फर्नीचर, बिजली का सामान और दूसरे जरूरी चीजें भी रखी थीं। लेकिन चोरों ने एक-एक कर सारा सामान गायब कर दिया। इतना ही नहीं वे बिल्डिंग की एक-एक ईंट तक उखाड़ ले गए, जिसके चलते अब सिर्फ नींव बची है।