आपने जनता द्वारा अधिकारीयों अथवा नेताओं के सामने अपनी बात रखने एवं विरोध प्रदर्शन को लेकर तरह तरह के तरीके अपनाते देखे होंगे। लेकिन सोशल मीडिया पर इस समय एक वीडियो काफी तेजी से वायरल हो रहा है जिस वीडियो में एक शख्स ने अपनी बात अधिकारी के सामने रखने के लिए एक ऐसा तरीका अपनाया है जिसको देखने के बाद हर कोई हैरान रह गया।

इस वीडियो में पश्चिम बंगाल के बांकुड़ा जिले में हाथ में बैग और ढेर सारे कागज लिए एक 40 वर्षीय व्यक्ति एक सरकारी अधिकारी की कार के गेट के पास कुत्ते की तरह भौंकता हुआ नज़र आ रहा है। जिसके बाद वहां मौजूद लोग काफी हैरान रह गए, वह अधिकारी खुद भी आश्चर्यचकित हो गया और बचने की कोशिश करने लगा।

दरअसल पश्चिम बंगाल के बांकुड़ा जिले के बांकुड़ा-2 प्रखंड के बिकना ग्राम पंचायत के केशियाकोले गांव के श्रीकांत दत्ता नाम के यह शख्स अपना विरोध कुत्ते की तरह भौंक कर जता रहा है। विरोध का कारण यह है कि युवक के राशन कार्ड पर उसका सरनेम में Dutta की जगह kutta लिख दिया गया। जिससे नाराज यह शख्स कुछ इस तरह अपना विरोध अधिकारी के सामने जताते हुए नज़र आ रहा है।

घटना के बारे में बताते हुए श्रीकांत दत्ता ने कहा, “मैंने राशन कार्ड के लिए आवेदन किया था, पहले चरण में जब मुझे राशन कार्ड मिला, तो मैंने देखा कि श्रीकांत दत्ता श्रीकांत मंडल बन गए हैं। सुधार के लिए अर्जी देने पर मैं श्रीकांत कुमार दत्त बन गया। मैं फिर सरकार के पास गया और सुधार के लिए आवेदन किया. फिर इंसान नहीं, मैं कुत्ता बन गया!

राशन कार्ड में श्रीकांत कुमार कुत्ता श्रीकांत दत्ता की जगह लिख दिया गया। इस घटना के बाद मैं मानसिक रूप से टूट गया था.” श्रीकांत दत्ता ने दावा किया कि दुआरे में सरकारी शिविर में जाने के बाद वह संयुक्त बीडीओ के पास गये और उनसे पूछा कि दत्ता कुत्ता कैसे बन गया, लेकिन उन्होंने कोई जवाब नहीं दिया।

जब संयुक्त बीडीओ बिकाना ग्राम पंचायत के ‘दुआरे सरकार’ शिविर का दौरा करने पहुंचे तो उन्होंने कुत्ते की तरह भौंक कर विरोध किया।जिसके बाद आगे की सीट पर बैठे अफसर ने खिड़की पर मुंह फेर लिया, लेकिन वह कुत्ते की तरह भौंकते रहे। एक नजर में ऐसा लगता है कि वह बोल नहीं सकते। मामला समझने के बाद अधिकारी असहज होते नज़र आ रहा है।