रीवा लोकायुक्त के द्वारा सिंगरोली जिले में लगातार कार्यवाही की जा रही है. रव‍िवार को भी लोकायुक्त ने कोतवाली थाने में पदस्थ सहायक उप निरीक्षक दुबराज सिंह को लोकायुक्त की टीम ने 40 हजार का रिश्वत लेते गिरफ्तार किया है. टीम ने एक और सोनू सिंह नामक युवक को भी आरोपी बनाया है.

लोकायुक्‍त टीम को मिली थी श‍िकायत

लोकायुक्त डीएसपी राजेश पाठक ने बताया कि पहलाद शाह जिसकी खाद बीज की परसोना में दुकान है, उसने लोकायुक्त में शिकायत की थी कि कोतवाली थाने में पदस्थ एएसआई दुबराज सिंह के द्वारा चोरी के प्रकरण को ना दर्ज करने के एवज में 40 हजार रिश्वत की मांग की गई जा रही थी. शिकायत का सत्यापन कराया गया. उसके बाद टीम के द्वारा आज रिश्वत लेते गिरफ्तार किया गया है.

एएसआई के करीबी ने ली थी र‍िश्‍वत

राजेश पाठक ने बताया की रिश्वत लेन-देन के दौरान रिश्वत की राशि सोनू सिंह को एसआई दुबराज सिंह के कहने पर दिलाई गई है जिसके चलते सोनू सिंह को भी आरोपी बनाया गया. उन्होंने कहा कि इस मामले में और कौन-कौन आरोपी है उसकी जांच की जा रही है.

Also Read – Gold Price Today: सोमवार को बढे सोने के दाम. जानिए 10 ग्राम सोने का भाव

फर‍ियादी ने की थी श‍िकायत

फरियादी पहलाद शाह ने बताया कि उसके खिलाफ राम लल्लू शाह बीज भंडार के संचालक के द्वारा कोतवाली थाने में बीज चोरी कर बेचने की शिकायत की गई थी जिसकी पड़ताल कोतवाली थाने में कार्यरत एएसआई दुबराज सिंह कर रहे थे . फरियादी पहलाद शाह ने कहा कि उसने किसी भी प्रकार की चोरी नहीं की है इसके बावजूद एएसआई के द्वारा कोई साबुत नहीं होने के बाद भी उससे केस को रफा-दफा करने के एवज में रिश्वत मांग रहे थे. लेकिन उसने परिवार की आर्थिक स्थिति सही नहीं होने का कह कर रिश्वत देने से मना कर दिया था.

इसके बावजूद भी एएसआई दुबराज सिंह के द्वारा लगातार रिश्वत की मांग को लेकर दबाव बनाया जा रहा था जिससे परेशान होकर उसने लोकायुक्त में शिकायत की जिसके बाद आज लोकायुक्त की टीम के द्वारा रिश्वत देते एएसआई को गिरफ्तार किया है.