इंदौर में स्टार्टअप्स से मिले शिवराज, MP में वेंचर कैपिटल फण्ड बनाने की घोषणा की

इंदौर (Indore News) : गणतंत्र दिवस के दिन मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इंदौर के स्टार्टअप्स से मुलाकात की और मध्यप्रदेश में वेंचर कैपिटल फण्ड बनाने की घोषणा की। साथ ही, मुख्‍यमंत्री ने हर महीने इंदौर के स्‍टार्टअप्‍स को समय देने का भी वादा किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि गणतंत्र दिवस का ये आयोजन सिर्फ एक औपचारिकता बनकर नहीं रहेगा और ग्राउंड पर फर्क नज़र आए इसके लिए योजना बनाई जाएगी।

यह भी पढ़े : सावधानी से चलाए वाहन…नहीं तो 1 लाख का फटका

सांसद लालवानी ने इस अवसर पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से इंदौर में 24 घंटे काम करने के लिए वातावरण बनाया जाए। साथ ही, राजकुमार मिल की ज़मीन पर आईटी पार्क और स्टार्टअप इन्क्यूबेशन सेंटर बनाने के प्रस्ताव के बारे में मुख्यमंत्री को जानकारी दी।

सांसद लालवानी ने बताया कि 12 फरवरी को फंडिंग से जुड़ा एक बड़ा आयोजन भी किया जाएगा जिसमें इंदौर के 30 स्‍टार्टअप्‍स को सम्‍मानित किया जाएगा। स्‍टार्टअप्‍स के लिए काम करने वाली संस्‍था टीआईए के साथ ये इवेंट होगा जहां फंडिंग, मेंटरिंग और वर्कप्‍लेस से जुड़ी सभी सुविधाएं उपलब्‍ध होगी। इसके लिए सांसद की वेबसाइट ShankarLalwani.com पर जाकर रजिस्‍टर्ड करना होगा।

यह भी पढ़े : मतदान से पहले Koo का बड़ा कदम, फर्स्ट टाइम वोटर्स के लिए बहुभाषी गाइड पेश

इस कार्यकम में इंदौर के छोटे-बड़े 250 से ज़्यादा स्टार्टअप्स मौजूद थे। डॉ निशांत खरे ने स्टार्टअप्स का परिचय करवाया और क्यों ये आयोजन किया गया इस बारे में बात की।

कार्यक्रम में वर्की को-वर्किंग के को-फाउंडर सावन लड्ढा, एडवर्टाइस के मयूर सेठी समेत कई स्टार्टअप्स फाउंडर मौजूद थे। ‘स्‍टार्ट इन इंदौर’ के आयोजक सावन लड्डा ने बताया कि सांसद शंकर लालवानी इंदौर में स्‍टार्टअप्‍स को प्रमोट करने के लिए कई सुझाव देते हैं और हम आगे भी इस तरह के आयोजन करते रहेंगे।’