Homeदेशमध्य प्रदेशशिवराज जी के झूठ का , झूठी घोषणाओं का घड़ा अब भर...

शिवराज जी के झूठ का , झूठी घोषणाओं का घड़ा अब भर चुका है- कमलनाथ

भाजपा सरकार ने भ्रष्टाचार की एक व्यवस्था बनाई थी कि पैसा दो और काम करवाओ। हमने नई शुरुआत करते हुए साढ़े 11 महीने में अपनी नीति व नियत का परिचय दिया।

भोपाल : पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने आज जोबट के कांग्रेस प्रत्याशी महेश पटेल के समर्थन में जोबट के भाभरा और उदयगढ़ में विशाल जनसभाओं को संबोधित किया।

उनकी सभाओं में दिये संबोधन के प्रमुख बिंदु-
-आज जोबट आकर खुशी तो है लेकिन एक दुख भी है कि आज बहन कलावती हमारे बीच नही है,जो जोबट के विकास को लेकर हमेशा हमसे लड़ती थी। हमारी जोबट और अलीराजपुर की जनता सीधी-सादी है ,भोली-भाली है परंतु भाजपा उसे मूर्ख नहीं बना सकती है। यहाँ रोज़गार के अभाव में सबसे ज़्यादा पलायन होता है।

-भाजपा आज यह चुनाव प्रशासन के दबाव और धनबल से जीतना चाहती हैं क्योंकि विकास का तो इनका खाता ख़ाली है। यह सोचते है कि यह सभी को ख़रीद सकते है। यह चुनाव कोई सरकार बनायेगा या बिगाड़ेगा नही लेकिन यह चुनाव एक संदेश के रूप में होंगे। यह चुनाव नौजवानों के भविष्य का चुनाव है ,यही नौजवान हमारे प्रदेश का ,हमारे अलीराजपुर का ,हमारे जोबट के भविष्य का नवनिर्माण करेंगे।

-आज महंगाई चरम पर है। पेट्रोल-डीज़ल का आज क्या भाव है ,पिछले 7 सालो में इनके दाम आज कहाँ पहुँच गये है। हमें इन जब चुनावो से मोदी जी और शिवराज सिंह के कानों में घंटी बजानी है ,तभी इनको होश आएगा , तभी यह नींद से जागेंगे। 15 साल बाद कैसा मध्यप्रदेश इन्होंने हमें सौंपा था , कौनसी चुनौतियां हमारे सामने नही थी ? कृषि क्षेत्र की , बेरोज़गारी की , बढ़ते भ्रष्टाचार की। इन्होंने हमें जो प्रदेश सौंपा था वो किसानों की आत्महत्या में,बेरोजगारी में,महिलाओं से अत्याचार में,भ्रष्टाचार में नंबर वन था।

-भाजपा सरकार ने भ्रष्टाचार की एक व्यवस्था बनाई थी कि पैसा दो और काम करवाओ। हमने नई शुरुआत करते हुए साढ़े 11 महीने में अपनी नीति व नियत का परिचय दिया। हमारे सामने सबसे बड़ी चुनौती हमारे किसान भाइयों की थी कि वो खुद तो महँगे में खरीदता है और सस्ते में बेचता है।आज बीज का कितना भाव है ,सोयाबीन का आज भाव कितना है ?हमने 2100 में इसे ख़रीदा और हमने मक्का के किसानों को भी बोनस दिया था ,यह हमारी शुरुआत थी कि हम कृषि क्षेत्र में नई क्रांति लाएं और किसान की जेब में पैसा पहुंचाएं।

-हमने 31000 किसानों का कर्जा माफ़ अलीराजपुर में किया था।हमने कहा था हर किसान चाहे वो डिफॉल्टर हो या चालू खाता वाला हो ,हम सभी का कर्जा माफ करेंगे।हमने 27 लाख किसानो का पहले चरण में क़र्ज़ा माफ़ किया।प्रदेश में रोजगार तब आएगा ,जब निवेश आएगा , निवेश तब आएगा जब विश्वास का माहौल बनेगा।उसी को देखते हुए हमने शुरुआत की थी कि मध्य प्रदेश को एक नई पहचान मिले। हम चाहते थे कि प्रदेश की पहचान मिलावटखोरो व माफियाओ से ना हो। हमारा प्रदेश देश का ह्रदय स्थल है। मै तो रोज़ जनता के बीच अपना 15 माह का हिसाब रख रहा हूँ लेकिन शिवराज जी अपने 17 वर्ष पर बात ही नही करना चाहते है।

-हमने 100 रुपये में 100 यूनिट बिजली दी , किसानो का क़र्ज़ माफ़ किया ,1000 गौ शालाएँ बनवायी , कन्या विवाह की राशि बढ़ायी , सामाजिक सुरक्षा पेंशन की राशि बढ़ायी आदि जनहितैषी काम हमने किये।
-बहन कलावती मुझसे यहां की सड़कों के लिए लड़ाई लड़ती थी ,कहती थी कि प्राइमरी स्कूल को मिडिल स्कूल बना दीजिए ,मिडिल स्कूल को हाई स्कूल बना दीजिए जो कलावती जी का सपना था ,वह कमलनाथ का सपना है , वह कांग्रेस का सपना है ,उसे हमें श्रद्धांजलि के रूप में हर हाल में पूरा करना है। आपको सच्चाई का साथ देना है। आप 30 तारीख को जो बटन दबायेंगे वो जोबट के भविष्य का बटन होगा।

इस अवसर पर सभा में पूर्व प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कांतिलाल भूरिया,बाला बच्चन, विजयलक्ष्मी साधो ,ओमकार सिंह मरकाम,रवि जोशी ,हनी बघेल ,चंद्रभागा किराड़े ,दीपक भूरिया,मुकेश पटेल,वीर सिंह, वाल सिंह ,प्रताप ग्रेवाल,हर्ष गहलोत,विक्रांत भुरिया ,ज़ेवियर मेडा,रमेश पटेल सहित अनेक वरिष्ठजन उपस्थित रहे।

RELATED ARTICLES

Stay Connected

9,992FansLike
10,230FollowersFollow
70,000SubscribersSubscribe

Most Popular