हरियाणा सरकार (Haryana Government) ने ठंड की छुट्टियों को 21 जनवरी, 2023 तक बढ़ा दिया है. शीतलहर को मद्देनज़र रखते हुए स्कूलों को बंद कर दिया गया है, जबकि 10वीं और 12वीं के बच्चों को स्कूल जाना होगा. 10वीं और 12वीं क्लास के बच्चों को विद्यालय इसलिए जाना पड़ रहा है, क्योंकि उनके बोर्ड एग्जाम हैं.

पंजाब में भी बढ़ी छुट्टियां

पंजाब भी शीतलहर के प्रकोप में है. ऐसे में चंडीगढ़ प्रशासन ने 8वीं क्लास तक के बच्चों के लिए विंटर वेकेशन को आगे बढ़ा दिया है. स्कूलों के विंटर वेकेशन को 21 जनवरी, 2023 तक बढ़ाया गया है.

Also Read – क्या सलमान ने उठाया था ऐश्वर्या पे हाथ, जब एक फंक्शन में चश्मा पहन कुछ छुपाने की कोशिश कर रही थी एक्ट्रेस, जानिए सच्चाई

राजस्थान में इस दिन तक स्कूल बंद

राजस्थान में भी ठण्ड का सितम देखने को मिल रहा है. बीकानेर जिले में स्कूलों को 18 जनवरी तक बंद कर दिया गया है. स्कूल सभी क्लास के बच्चों के लिए बंद कर दिए गए हैं. उदयपुर में भी स्कूलों को 18 जनवरी तक बंद कर दिया गया है.

बिहार में स्कूल खुले

बिहार में सर्दियों के चलते 14 जनवरी तक स्कूल बंद करने के आदेश दिए गए थे. हालांकि, आज से 12वीं क्लास तक के स्कूल एक बार फिर से खुल गए हैं. बिहार में स्कूल बंद करने को लेकर कोई भी जानकारी सामने नहीं आई है.