SC से मायावती को बड़ा झटका, नहीं कर सकती चुनाव प्रचार | SC shocks Mayawati

0
38
mayawati

आचार संहिता उल्लंघन के मामले में चुनाव आयोग ने बसपा सुप्रीमो मायावती पर 48 घंटे तक चुनाव प्रचार करने पर रोक लगा दी थी। इसके बाद मायावती सीधे सुप्रीम कोर्ट पहुंची थी, जहां से बड़ा झटका लगा है। कोर्ट ने सुनवाई करने से इनकार करते हुए कहा कि हम कह सकते हैं कि चुनाव आयोग ने अपनी शक्तियों इस्तेमाल किया है, क्योंकि आपने आचार संहिता का उल्लंघन किया है। मायावती को कोर्ट ने कहा कि आप याचिका दाखिल करें फिर हम देखेंगे। गौरतलब है कि बसपा सुप्रीमो मायावती ने कोर्ट से मंगलवार को रैली करने की अनुमति मांगी थी।

इस मामले में सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि चुनाव आयोग के निर्णय पर फिलहाल कोई नए आदेश की आवश्यकता नहीं है। गौरतलब है कि चुनाव आयोग के सीएम योगी आदित्यनाथ, मायावती, आजम खां और मेनका गांधी के प्रचार पर बैन लगाने के बाद सुप्रीम कोर्ट ने कहा है कि लगता है कि चुनाव आयोग हमारे आदेश के बाद जाग गया है और उसने कई नेताओं के चुनाव प्रचार पर कुछ घंटों के लिए बैन लगाया है।

मायावती बोलीं- मूलभूत अधिकार का हुआ हनन

चुनाव आयोग के फैसले से गुस्साई मायावती का कहना है कि चुनाव आयोग ने मेरे ऊपर जिस तरह से रोक लगाई है वह मूलभूत अधिकार का हनन है। उन्होंने कहा कि चुनाव आयोग का फैसला लोकतंत्र में काला दिवस के रूप में जाना जाएगा। चुनाव आयोग ने मुझे चुप कराकर गरीबों की आवाज को चुप कराया है। भारत की जनता भी चुनाव आयोग के इस फैसले से खुश नहीं हैं। मायावती ने चुनाव आयोग पर आरोप गया कि आयोग पीएम नरेंद्र मोदी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह पर सख्ती नहीं दिखा रहा है, जबकि ये लोग सेना के नाम पर वोट मांग रहे हैं।

Read More : चुनाव आयोग की सख्ती के बाद योगी आदित्यनाथ को फिर याद आए ‘बजरंग बली‘ | After the strictness of the Election Commission, Yogi Adityanath remembers again, ‘Bajrang Bali’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here