दिल्ली हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस बने सतीशचंद्र शर्मा, इंदौर बैंच में रह चुके है नियुक्त

दिल्ली हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस बने सतीशचंद्र शर्मा, मध्यप्रदेश हाई कोर्ट की इंदौर खंडपीठ के रह चुके हैं प्रशासनिक जज जस्टिस सतीशचंद्र शर्मा

दिल्ली के उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना (Vinay Kumar Saxena) ने आज राजनिवास में एक साधारण समारोह में दिल्ली हाईकोर्ट (Delhi High Court) के नए चीफ जस्टिस चुने गए सतीशचंद्र शर्मा को पद की शपथ दिलाई। द‍िल्‍ली हाईकोर्ट (Delhi High Court) के मुख्‍य न्‍यायाधीश पद को अभी तक जस्‍ट‍िस व‍िप‍िन सांघी संभाल रहे थे। जिन्हें उत्‍तराखंड हाईकोर्ट का चीफ जस्टिस न‍ियुक्‍त क‍िया गया है।

6 हाईकोर्ट को मिले नए मुख्य न्यायाधीश

गौरतलब है कि दिल्ली हाईकोर्ट के साथ ही 5 अन्य हाईकोर्ट में भी नए मुख्य न्यायाधीश की नियुक्ति की जा रही है । इन पांच ने मुख्य न्यायाधीशों की नियुक्ति पद्दोन्नति के द्वारा हुई है। जबकि दिल्ली हाईकोर्ट के नए चीफ जस्टिस चुने गए सतीशचंद्र शर्मा, इससे पहले तेलंगाना हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश के पद पर नियुक्त थे ।

Also Read – 30 जून को इंदौर आएंगे असदुद्दीन ओवैसी, बम्बई बाजार में सभा को करेंगे संबोधित

मध्यप्रदेश हाई कोर्ट की इंदौर खंडपीठ के रह चुके हैं प्रशासनिक जज जस्टिस सतीशचंद्र शर्मा

दिल्ली हाईकोर्ट के नए चीफ जस्टिस चुने गए सतीशचंद्र शर्मा मध्य्प्रदेश की इंदौर बैंच में भी नियुक्त रह चुके हैं। मध्यप्रदेश हाई कोर्ट की इंदौर खंडपीठ का प्रशासनिक जज जस्टिस सतीशचंद्र शर्मा को बनाया गया था ।