सफलता की कहानी : PMMY से संगीता का सपना हुआ साकार, बनाया पक्का मकान

उज्जैन : शंकरपुर मक्सी रोड निवासी 40 वर्षीय श्रीमती संगीताबाई पति कमल आर्थिक स्थिति खराब होने के कारण स्वयं का घर बनवा पाने में सक्षम नहीं थी। आज वे स्वयं के पक्के मकान की मालकिन हैं। श्रीमती संगीताबाई अगरबत्ती बनाने के साथ ही मजदूरी का काम करती हैं। उन्होंने कभी सोचा भी नहीं था कि उनका स्वयं का पक्का घर बन पायेगा।

शासन की प्रधानमंत्री आवास योजना की जानकारी उन्हें प्राप्त हुई और उन्होंने पीएमएव्हाय कार्यालय में सम्पर्क किया तथा योजना का लाभ प्राप्त करने के लिये आवेदन दिया। आवेदन करने के कुछ दिन पश्चात उनका इस योजना के तहत चयन हुआ और वर्तमान उनके स्वयं के घर का सपना साकार हो गया है।

संगीताबाई अपने परिवार सहित प्रसन्नतापूर्वक रह रही हैं। संगीताबाई ने कहा कि यह सब सरकार द्वारा संचालित आवास योजना के कारण संभव हो सका है। संगीताबाई प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री के प्रति आभार व्यक्त करती हैं। उल्लेखनीय है कि प्रधानमंत्री आवास योजना से ऐसे गरीब, असहाय नागरिक जिनके पास अपना पक्का मकान नहीं था और जो निर्धनता के कारण कच्चे मकान में रहने के लिये विवश थे, उन्हें लाभान्वित किया जाता है। प्रधानमंत्री आवास योजना निश्चित रूप से गरीबों के लिये वरदान साबित हो रही है।