4250 मीटर लंबा होगा इंदौर एयरपोर्ट का रनवे, भोपाल भेजा गया प्रस्ताव: लालवानी

0
43
shankar lalvani01

इंदौर। देवी अहिल्याबाई होलकर एयरपोर्ट की सलाहकार समिति की बैठक शनिवार को सांसद शंकर लालवानी की अध्यक्षता में हुई। इसमें एयरपोर्ट के विकास और विस्तार के कई मुद्दों पर चर्चा हुई। एयरपोर्ट डायरेक्टर ने एयरपोर्ट के विस्तार में वन विभाग की एनओसी के विषय मैं चर्चा की उन्होंने बताया कि राज्य सरकार के वन विभाग की तरफ से भारत सकार के वन विभाग को प्रस्ताव जा चुका है।

भारत सरकार वन विभाग से सांसद ने जल्द से जल्द क्लीयरेंस दिलाने की बात कही, जिससे मल्टीलेवल कार पार्रि्कंग का काम भी जल्द से जल्द शुरू हो पाएगा। एयरपोर्ट से उज्जैन एवं ओमकरेश्वर तक बस चलाने के प्रस्ताव पर भी विचार हुआ। एयरपोर्ट से एरोड्रम थाने तक की सडक रास्ता चैड़ा करने का प्रस्ताव भी रखा गया।

दुबई की फ्लाइट से ई-वीजा पर आ रहे यात्रियों के संदर्भ में एयर इंडिया के प्रतिनिधियों से सांसद ने कहा कि ऐसे यात्रियों को दुबई में ही जानकारी दे दी जाएं ताकि किसी को भी असुविधा न हो एवं इसी के साथ रनवे के विस्तार पर भी चर्चा हुई कि इसे बढ़ाकर 4250 मीटर करने का प्रस्ताव भोपाल भेजा जा चुका है रनवे बढने से भविष्य में बड़े विमान भी उतर सकेंगे।

सांसद ने डायरेक्टर के द्वारा किए जा रहे कार्यों की प्रसंशा की एवं एयरपोर्ट टर्मिनल के भीतर जिस तरह अच्छे से अच्छी सुविधाएं प्रदान की जा रही हैं उसी तरह टर्मिनल के बाहर भी सुविधाएं बढ़ाने के प्रयास किए जाने को कहा। बैठक में नवनिर्वाचित सदस्यों के साथ प्रशासनिक अधिकारी भी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here