Varanasi EVM पर मचा बवाल, पथराव को लेकर 300 SP कार्यकर्ताओं पर मुकदमा दर्ज

वाराणसी। देश के पांच राज्यों में चुनाव हो चुके और कल यानी 10 मार्च को परिणामों की घोषणा होना है। वहीं चुनाव के नतीजों (UP chunav Counting News) से पहले ही उत्तरप्रदेश के वाराणसी (Varanasi EVM Controversy) में ईवीएम से लदी गाड़ी पकड़ी गई थी। गाड़ी के पकडे जाने के बाद इस मामले में बवाल मच गया था। वहीं अब इस मामले में बड़ा एक्शन सामने आया है। बता दें कि, सपा के करीब 300 लोगों पर मुकदमा दर्ज हुआ है। बताया जा रहा ही कि, ईवीएम के मुद्दे पर जारी इस बवाल को लेकर सपा कार्यकर्ताओं पर पथराव और तोड़फोड़ को लेकर मुकदमा दर्ज हुआ है।

ALSO READ: लोकसभा अध्‍यक्ष की पहल: 14 साल बाद MP Assembly में बांटे गए संसदीय उत्कृष्टता पुरस्कार

साथ ही पुलिस ने बताया कि, ईवीएम को लेकर बीते दिन यानि मंगलवार शाम को मचे बवाल में आरोपियों को सीसीटीवी की मदद से पकड़ा गया है। सीसीटीवी फुटेज के जरिए आरोपियों की पहचान हुई जिसके बाद यह बड़ा एक्शन लिया गया। पुलिस ने आगे बताया कि ईवीएम बदले जाने की अफवाह पर मंगलवार की शाम को सपा समर्थकों ने बवाल किया था। सभी का आरोप था कि ईवीएम से छेड़छाड़ की जा रही है। लेकिन इस मामले पर डीएम से लेकर चुनाव आयोग तक ने कहा है कि गाड़ी में मिलीं ईवीएम ट्रेनिंग के लिए थीं।

ALSO READ: Women’s World Cup: NZ vs BAN मैच के दौरान हुई Cricket इतिहास की सबसे अनोखी घटना, देखे Viral Video

आपको बता दें कि, ईवीएम के मामले में मचे इस घमासान के दौरान सपा कार्यकर्ताओं ने पथराव भी किया। सपा कार्यकर्ताओं के पथराव को लेकर यह भी आरोप लगाएं जा रहे है कि, इस दौरान एडीजी जोन की गाड़ी को नुकसान हुआ था और उनका चालक घायल हो गया। साथ ही चालक की शिकायत पर लपुर पांडेयपुर थाने में पुलिस ने अलग-अलग धाराओं में 300 लोगों पर मुकदमा दर्ज किया है।