संघ नेता बोले- दुनिया के नक़्शे से गायब हो जाएगा पाकिस्तान, लाहौर में मनाएंगे गांधी जयंती

0
204

नई दिल्ली। संघ नेता इंद्रेश कुमार ने कहा कि पाकिस्तान, दुनिया के नक्शे से गायब हो जाएगा। यही वजह है कि हम लाहौर में गांधी जयंती मनाएंगे।एक कार्यक्रम में इंद्रेश ने कहा कि 1947 से पहले पाकिस्तान, दुनिया के नक्शे पर नहीं था। हमारा मानना है कि अब फिर ऐसा होगा, जब लाहौर में गांधी जयंती और हिंदी दिवस मनाया जाएगा। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान आधा दर्जन टुकड़ों में बिखरा है। इनमें से भी आधे, पाकिस्तान से अलग होना चाहते हैं। वह दिन पर दिन कमजोर होता जा रहा है।

कांग्रेस पर निशाना साधा

कांग्रेस में संघ की तर्ज पर प्रेरक बनाने की सोच पर इंद्रेश ने कहा कि वहां प्रचारक नहीं हो सकते, क्योंकि उनमें त्याग और शिद्दत जरूरी है। यह एक मिशन है। अगर आपके पास मिशन है तो आप जीवित नहीं रह सकेंगे। यहां ड्रामेबाजी नहीं चलती। उन्होंने कहा कि कांग्रेस आजादी की लड़ाई का हिस्सा जरूर थी, लेकिन जब उसने यह मिशन छोड़ दिया तो वह भारत टूटने का कारण बन गई। उसने देश में भ्रष्टाचार और अपराधियों को ज्यादा तव”ाो दी।

मंत्री जितेंद्र सिंह भी बोले


प्रधानमंत्री कार्यालय में राज्य मंत्री जितेंद्र सिंह ने भी कहा है कि यदि बंटवारा नहीं हुआ होता तो अनुच्छेद 370 हटाने की जरूरत ही नहीं पड़ती, क्योंकि तब वह लगा ही नहीं होता। बंटवारा तो कुछ लोगों की महत्वाकांक्षा का नतीजा है। आज के भारत में बंटवारा सबसे बड़ी गलती साबित हुआ। गांधीजी ने भी कहा था कि यदि बंटवारा हुआ तो मेरी लाश पर होगा। वो दु:खी थे और इसलिए आजादी के पहले दिन बंगाल चले गए थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here