एसएस राजामौली की फिल्म ‘RRR’ विदेशों में कमाल दिखा रही है। इस फिल्म को एक के बाद एक अवॉर्ड मिलते जा रहे हैं। हाल ही में राजामौली को न्यूयॉर्क फिल्म क्रिटिक्स सर्कल की तरफ से सर्वश्रेष्ठ निर्देशक का पुरस्कार दिया गया था। वहीं अब फिल्म को अटलांटा फिल्म क्रिटिक्स सर्कल (AFCC) द्वारा ‘बेस्ट इंटरनेशनल पिक्चर’ के रूप में सम्मानित किया गया है। इसकी घोषणा AFCC ने ट्विटर पर की है।

बता दें इस फिल्म की बेशुमार सफलता को देखते हुए इसे ऑस्कर में भेजे जाने की मांग उठी थी। हालांकि यह फिल्म ऑस्कर में ऑफिशियल एंट्री बनने से चूक गई, लेकिन बेशक इसने एसएस राजामौली को दुनिया भर में बड़ा सम्मान मिल रहा है। 550 करोड़ के बजट से बनी राइज, रौर, रिवोल्ट ने वर्ल्डवाइड 1200 करोड़ के पार का कलेक्शन किया। जबकि, घरेलू बॉक्स ऑफिस पर सातवें हफ्ते तक इस फिल्म ने 270 करोड़ से ज्यादा की कमाई कर डाली थी। ‘बाहुबली 2’ का रिकॉर्ड तोड़ते हुए आरआरआर आंध्र प्रदेश और तेलंगाना राज्य की हाईएस्ट ग्रॉसिंग मूवी बन चुकी है।

Also Read : IMD Alert : अगले 5 दिनों तक इन जिलों में बारिश बरपाएगी कहर, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

वहीं फिल्म ‘आरआरआर’ के लिए डायरेक्टर एसएस राजामौली (SS Rajmouli )को भी पिछले हफ्ते एक अवॉर्ड मिला था। एसएस राजामौली को न्यूयॉर्क फिल्म क्रिटिक्स सर्कल में ‘सर्वश्रेष्ठ डायरेक्टर’ के पुरस्कार से नवाजा गया था। इससे पहले फिल्म ‘आरआरआर’ के कास्ट और क्रू को एचसीए स्पॉटलाइट अवॉर्ड से भी सम्मानित किया गया था।