RRB NTPC Protest: प्रदर्शन के खिलाफ बड़ा कदम, “खान सर” समेत कई संस्थाओं पर हुई FIR

नई दिल्ली। आरआरबी एनटीपीसी रिजल्ट (RRB NTPC Result) को लेकर युवाओं का विरोध-प्रदर्शन लगातार बढ़ता जा रहा है। आपको बता दें कि, बिहार में पिछले तीन दिनों से लगातार अलग-अलग स्थानों पर छात्र ट्रेनें रोक रहे है और रेलवे पटरियों को जाम कर रहे है। इसी कड़ी में अब पटना के चर्चित खान सर समेत कई संस्थाओं पर केस दर्ज किया गया है। खान सर समेत कई शिक्षक संस्थानों के खिलाफ पत्रकार नगर थाना में मामला दर्ज किया गया है। उल्लेखनीय है कि छात्रों के प्रदर्शन पर खान सर ने बुधवार शाम को बयान जारी किया था।

ALSO READ: ऑपरेशन प्रहार के तहत बड़ी कार्यवाही, ब्राउन शुगर की तस्करी करने वाले आरोपी धराए

बयान में कहा था कि आरआरबी ने जो अभी फैसला लिया है, अगर वो वह 18 तारीख को ही ले लेते तो यह नौबत नहीं आती। लेकिन आज एक अच्छा कदम यह उठाया है कि 16 फरवरी तक सभी स्टूडेंट से सुझाव मांगा है। वहीं अब छात्रों के प्रदर्शन के बीच रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने नौकरी चाह रहे अभ्यर्थियों से ‘सार्वजनिक संपत्ति’ को नष्ट नहीं करने का आग्रह किया है। उन्होंने कहा कि यदि वे इसे नुकसान पहुंचाएंगे तो उचित कार्रवाई की जाएगी।

अश्विनी वैष्णव ने कहा, ‘मैं अपने छात्र मित्रों से निवेदन करना चाहूंगा कि रेलवे आपकी संपत्ति है, आप अपनी संपत्ति को संभालकर रखें। आपकी जो शिकायतें और बिंदु अब तक उभर कर आए हैं उन सबको हम गंभीरता से देखेंगे. कोई भी छात्र कानून को हाथ में न ले।’ RRB (रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड) में एनटीपीसी यानी नॉन टेक्निकल पॉपुलर कैटेगरी भर्ती मामले पर आज तक के साथ खास बातचीत की।

ALSO READ: ऑपरेशन प्रहार के तहत बड़ी कार्यवाही, ब्राउन शुगर की तस्करी करने वाले आरोपी धराए

रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने कहा कि इस मामले को पारदर्शिता से साथ सुलझाया जाएगा। परीक्षा में कोई भी गड़बड़ी नहीं हुई है। उनकी टीम में कई अनुभवी लोग शामिल हैं जिन्होंने इससे पहले भी इस प्रक्रिया को सफलतापूर्वक पूरा किया है। लेकिन क्योंकि छात्र प्रदर्शन कर रहे हैं, ऐसे में रेल मंत्री ने कमेटी बनाने की बात कही है। उन्होंने कहा कि, जानकारी दी गई है कि वो कमेटी तीन हफ्ते के अंदर अपनी रिपोर्ट सौंप देगी।