बड़ा गणपति से कृष्णपुरा पुल तक रोड होगा चौड़ा, फरवरी से हटेंगी बाधाएं

0

इंदौर। नगर निगम आयुक्त आशीषसिंह के निर्देश पर स्मार्ट सिटी योजना के तहत बड़ा गणपति से लेकर खजूरी बाजार होेते हुए कृष्णपुरा पुल तक रोड चैड़ीकरण के लिए निगम अधिकारियों द्वारा सेंट्रल लाइन डालने व धार्मिक स्थलों के विस्थापन व रोड चैड़ीरकण में बाधक भवनों के सर्वे का किया गया। इस मौके पर अपर कलेक्टर बीबीएस तोमर, सीईओ स्मार्टसिटी संदीप सोनी, अधीक्षण यंत्री डीआर लोधी, भवन अधिकारी ओपी गोयल, विवेश जैन, सुधीर गुलवे, अशीत खेर, व स्मार्टसिटी के अधिकारी उपस्थित थे।

उक्त कार्यवाही दो से तीन दिन तक निरंतर की जाएगी। गौरतलब है कि उक्त रोड के निर्माण के लिए निगम द्वारा टेंडर आमंत्रित किए गए हैं। आयुक्त सिंह के निर्देश के क्रम में बड़ा गणपति से कृष्णपुरा पुल तक सड़क चैड़ीकरण निर्माण में 13 धार्मिक स्थलांे के बाधक भागों को 2 फरवरी तक चिन्हांकन करने के लिए अधीक्षण यंत्री डीआर लोधी व संबंधित भवन अधिकारी को निर्देश दिए गए। साथ ही जो भवन के बाधक हिस्सों उन्हें चिन्हांकित करने के बाद भवन स्वामी को स्वयं हटाने के लिए 7 दिन में नोटिस जारी करने के निर्देश भी दिए गए।

अपर कलेक्टर तोमर, सीईओ स्मार्टसिटी सोनी व अन्य अधिकारियों द्वारा जयरामपुर कालोनी, से गौराकुंड तक स्मार्टसिटी योजना के अंतर्गत निर्माणाधीन सड़क का भी निरीक्षण किया गया। 2 फरवरी तक उक्त सड़क निर्माण में बाधक धार्मिक स्थल के संचालकों को धार्मिक स्थल विस्थापन के संबंध में कहा गया।