Homeइंदौर न्यूज़Indore News : आगामी 7 दिन में अभियान चलाकर गंदे पानी की...

Indore News : आगामी 7 दिन में अभियान चलाकर गंदे पानी की शिकायत का निराकरण

इंदौर (Indore News) : आयुक्त सुश्री प्रतिभा पाल द्वारा सिटी बस ऑफिस में समयावधि के प्रकरणों एवं अन्य विभागों के कार्यों तथा सीएम हेल्पलाइन आदि के संबंध आदि की समीक्षा बैठक की गई समीक्षा बैठक में अपार आयुक्त श्रीमती मित्तल श्री देवेंद्र सिंह श्री संदीप सोनी श्री रजनीश कसेरा श्री अभय राजनगांवकर समस्त विभाग प्रमुख जोनल अधिकारी पीएचई के कार्यपालन यंत्री सहायक यंत्री एवं अन्य अधिकारी उपस्थित थे!

आयुक्त सुश्री प्रतिभा पाल द्वारा समीक्षा बैठक के दौरान आगामी 7 दिन तक अभियान चलाकर गंदे पानी की शिकायतें दूर करने हेतु पीएचई के यत्रियों को निर्देश दिए गए एवं जहां पर भी पानी की लाइनें डल गई है वहां पर नल कनेक्शन करने के भी निर्देश दिए गए, शहर में ऐसी पानी की टंकियां जो अभी उपयोग में नहीं आ रही है और जर्जर हो चुकी है ऐसी टंकियों को नियमानुसार कार्रवाई कर तोड़ने के निर्देश भी दिए गए गंदे पानी की समस्या जीस क्षेत्र से आएगी उस क्षेत्र के पीएचई के यंत्रों के विरुद्ध कार्यवाही की जावेगी इसके भी निर्देश दिए गए।

सीएम हेल्पलाइन की समीक्षा बैठक के दौरान आयुक्त ने निर्देश दिए कि जो विभाग शिकायत 50 दिन में भी निराकरण नहीं करते हैं उनके विरुद्ध वेतन वृद्धि रोकने की कार्यवाही प्रस्तुत की जावे! ड्रेनेज का पानी रोड पर नहीं आवे यह सुनिश्चित करें तथा ड्रेनेज चोक होने की समस्या नहीं हो इसका विशेष रूप से ध्यान रखें ।जोनल अधिकारी स्वयं ड्रेनेज कर्मचारियों की हाजिरी लेंगे और उनके द्वारा किए जाने वाले कार्य पर नजर भी रखें। विद्युत विभाग की समीक्षा के दौरान रोस्टर के अनुसार स्ट्रीट लाइट सुधारने का कार्य करने के निर्देश दिए गए तथा विद्युत देयक के भुगतान के पूर्व उनके परीक्षण करने के लिए निर्देश दिए गए, ऐसे बोरिंग जो बंद हो चुके हैं उनके सर्वे कराना तथा उन पर विद्युत कनेक्शन हो तो उन्हें कटवाने के निर्देश दिए गए।

एनआरवाई विभाग की समीक्षा के दौरान पीएम निधि के प्रकरणों का निराकरण करने के निर्देश भी दिए गए शासन की योजनाओं का लाभ हितग्राहियों को बिना परेशानी का मिले इसके लिए भी ध्यान रखने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए गए। समीक्षा के दौरान ही रोड, ड्रेनेज विद्युत, पेचवर्क, उद्यान के कार्यों का नियमानुसार कार्यवाही करने के निर्देश दिए गए ।प्रत्येक गुरुवार को जोनल अधिकारी द्वारा जोन पर समय अवधि प्रकरणों की समीक्षा की जाएगी समीक्षा के दौरान राजस्व विभाग जनकार्य उद्यान एनआरवाय ड्रेनेज विभाग के कर्मचारी भी उपस्थित रखने के निर्देश दिए गए।

पैच वर्क का कार्य शुरू करने तथा विजय नगर चौराहे पर चौराहे से चारों ओर की सड़कों लगभग 50 मीटर की सीसी रोड बनाए जाने के कार्य शुरू करने के निर्देश दिए गए। विधायक पूर्व पार्षद एवं जनप्रतिनिधियों के साथ हुई बैठकों में प्राप्त शिकायतें व कार्यों का के निराकरण की भी समीक्षा की गई तथा आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए।

RELATED ARTICLES

Stay Connected

9,992FansLike
10,230FollowersFollow
70,000SubscribersSubscribe

Most Popular