धर्मराशिफल / ज्योतिष शास्त्र

निर्जला एकादशी आज, इन राशियों पर होगी भगवान विष्णु की कृपा, जानें क्या होगा खास

ज्येष्ठ शुक्ल एकादशी को निर्जला एकादशी का व्रत रखा जाता है। इस एकादशी को भीम सैनी एकादशी भी कहा जाता है। निर्जला एकादशी पर निर्जल रहकर भगवान विष्णु की आराधना की जाती है। यह व्रत काफी कठिन होता है। आपको बता दे, ये पूर्णिमा से पहले वाली एकादशी है। आज हम आपको निर्जला एकादशी पर इन राशियों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन पर भगवान विष्णु की कृपा रहेगी। तो चलिए जानते है उनके बारे में-

इन राशियों पर रहेगी भगवान विष्णु की असीम कृपा-

nirjala

मेष राशि –

मेष राशि के लोगों को शारीरिक और मानसिक रूप से स्फूर्ति का अनुभव होगा। आपके घर का वातावरण आनंददायी रहेगा। आपको आर्थिक लाभ के साथ-साथ व्यवसाय में संतोष और छुटकारे का अनुभव करेंगे। साथ ही सामाजिक दृष्टि से आपकी प्रतिष्ठा में वृध्धि होगी।

वृषभ राशि –

आज वृषभ राशि के लोग को आकस्मिक खर्च होने की संभावना है। आज विद्यार्थीजनों को पढने-लिखने में विघ्न आएगा। आपका मन कुछ उध्विग्न रहेगा, परंतु मध्याहन के बाद घर में सुख-शांति का वातावरण बन जाएगा। आपकी आरोग्य में सुधार होगा। आपको कार्य सफलता से यश प्राप्त होगा।

मिथुन राशि –

मिथुन राशि के लोगों को आज जमीन, मकान आदि पत्रो या दस्तावेजों के विषय में सावधानी बरतनी होगी। आपका परिवारजनों के साथ बिना कारण तनाव बढेगा। साथ ही संतानों के विषय में आपको चिंता रहेगी। आपको पढाई में विध्न-बाधा आएगी।

कर्क राशि –

कर्क राशि के लिए आज का दिन आध्यात्मिक और गूढ़ विद्याओं में सिद्धि प्राप्त करने के लिए अच्छा है। शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य आपको आनंदित रखेगा। आप कुछ अधिक ही संवेदनशीलता का अनुभव करेंगे। मध्याहन के बाद उपाधियों के कारण आप चिंतित रहेंगे।

सिंह राशि –

आज आप मधुरवाणी से किसी कार्य में विजयी बनने के समर्थ होंगे। परिवार के लोगों के साथ आनंदपूर्वक समय बिताएंगे। अपनों से लाभ होगा। मित्रों-स्वजनों से भेंट होगी।परंतु मध्याहन के बाद भी किसी कार्य में बिना सोचे समझे निर्णय न लीजिएगा।

कन्या राशि –

आज का दिन कन्या राशि के लिए शुभफलदायी है। अपनी वाणी के प्रभाव से आप लाभदायी और प्रेमभरे सम्बंधो को स्थापित कर सकेंगे। व्यावसायिक दृष्टि से भी आजका दिन लाभदायी होगा। आपकी वैचारिक समृद्धि अन्य जनों को प्रभावित कर सकेगी।

तुला राशि –

तुला राशि क लोगों को आज शारीरिक और मानसिक अस्वस्थता के कारण मित्रों के साथ उग्र चर्चा या झगडा़ न हो जाए इसका भी ध्यान रखिऐगा। मध्याहन के बाद स्थिति में सुधार होगा। कोर्ट-कचहरी की कार्यवाही से आज संभलकर चलिऐगा।

वृश्चिक राशि –

आप को अनेक क्षेत्रों में लाभ और यश-कीर्ति प्राप्त होगी। परंतु साथ-साथ उन के साथ साथ घूमने जाने का भी भरपूर आनंद आप उठा सकेंगे। मित्रों के पीछे धन खर्च होगा। धन की प्राप्ति के लिऐ योग अच्छा है।

धनु राशि –

आज का आपका दिन लाभकारी होगा। शारीरिक स्वास्थ्य भी अच्छा रहेगा। व्यवसाय में लाभ भी होगा। घर का क्षेत्र तथा व्यवसाय का क्षेत्र, दोनों क्षेत्रों में आनंदप्रद वातावरण आप को प्रफुल्लित रखेगा।

मकर राशि –

आज का दिन पूर्ण रूप से शुभ फलदायी है। धार्मिक यात्रा की संभावना है। आप के मन में रही कार्य-योजना पूर्ण होगी। व्यवसायी वर्ग को व्यवसाय से लाभ होगा। विदेश-स्थित सम्बंधीजनों के समाचार से आपका मन प्रफुल्लित होगा।

कुंभ राशि –

आज का संपूर्ण दिन शुभफलदायी होगा। परिवारजनों के साथ वाद-विवाद में न पडिएगा। धार्मिक प्रवास भी होगा। मध्याहन के बाद स्वजनों तथा मित्रों के साथ आप का समय बहुत आनंदपूर्वक बीतेगा। क्रोध और वाणी पर आज संयम रखिएगा।

मीन राशि –

आज का दिन दैनिक कार्यो में आपको शांति प्रदान करेगा। किसी मनोरंजक स्थल पर मित्रों या परिचितों के साथ आनंद मनाने का आयोजन बना सकेंगे। व्यापार में भागीदारों के साथ व्यवहार अच्छा रहेगा, परंतु मध्याहन के बाद आपका स्वास्थ्य बिगडेगा।

Related posts
धर्मराशिफल / ज्योतिष शास्त्र

राशिफल: मीन राशि वालों के लिए लकी रहेगा गुरुवार

मेष – वाणी पर संयम बरतें।…
Read more
धर्मराशिफल / ज्योतिष शास्त्र

शनिदेव ने इन 3 राशियों को लिया अपनी छत्रछाया में, 2 जुलाई से होगा अचानक धन लाभ

शनि को न्याय और कर्मफल का देवता माना…
Read more
अन्यदेशधर्मव्रत / त्यौहार

गणेश उत्सव पर लगा कोरोना का ग्रहण, मूर्ति विसर्जन नहीं करेगा लालबाग मंडल

कोरोना वायरस का खौफ दिन प्रति दिन बढ़ता…
Read more
Whatsapp
Join Ghamasan

Whatsapp Group