भीषण गर्मी से मिलेगी राहत, इन राज्यों में बदलेगा मौसम का मिजाज

बीते कई दिनों से उत्तर भारत में भीषण गर्मी का प्रकोप जारी है. मौसम विभाग के अनुसार, आज यानी 20 अप्रैल को गर्मी से हल्की राहत मिल सकती है.

weather update monsoon

बीते कई दिनों से उत्तर भारत में भीषण गर्मी का प्रकोप जारी है. मौसम विभाग के अनुसार, आज यानी 20 अप्रैल को गर्मी से हल्की राहत मिल सकती है. दिल्ली में भी आज से मौसम में बदलाव हो सकते हैं. वहीं, विभाग ने दिल्ली समेत, असम, और आसपास के राज्यों में हल्की बारिश होने का भी अनुमान लगाया है.

विभाग के अनुसार, दिल्ली में आज का तापमान 41 डिग्री तक रह सकता है. साथ ही यह 21 अप्रैल को 39 डिग्री तक हो सकता है. इन दोनों दिनों में हल्की बारिश हो सकती है. दिल्ली-एनसीआर (Delhi-NCR) में भी गर्मी का प्रकोप बढ़ता ही जा रहा है. बीते कुछ दिनों से यहां तापमान 40 डिग्री के ऊपर ही बना हुआ है. लेकिन अब दिल्ली के मौसम में बदलाव देखने को मिल सकता है. मौसम विभाग के अनुसार, एक पश्चिमी विक्षोभ उत्तर भारत की पहाड़ियों में दस्तक देने वाला है. साथ ही मैदानी इलाकों में हवा भी तेज हो जाएगी.

वहीं, विभाग के अनुसार, आज यानी 13 अप्रैल से दिल्ली में गरज के साथ हलकी बारिश भी हो सकती है. साथ ही तापमान में भी गिरावट देखने को मिलेगी और कुछ दिनों के लिए लू भी थम सकती है.