Ranji Trophy 2022 : इतिहास में पहली बार मध्यप्रदेश ने जीती रणजी ट्रॉफी

Ranji Trophy 2022 : मध्यप्रदेश की क्रिकेट टीम ने रणजी ट्रॉफी (Ranji Trophy) क्रिकेट टूर्नामेंट के फाइनल में बहुत ही शानदार प्रदर्शन करती नजर आई।

Ranji Trophy 2022 : मध्यप्रदेश की क्रिकेट टीम ने रणजी ट्रॉफी (Ranji Trophy) क्रिकेट टूर्नामेंट के फाइनल में बहुत ही शानदार प्रदर्शन करती नजर आई। रजत पाटीदार ने रणजी ट्रॉफी फाइनल में बारिश से प्रभावित चौथे दिन शनिवार को मुंबई के खिलाफ शतकीय पारी खेल कर अपनी टीम को खिताब के बेहद करीब पहुंचा दिया था।

जानकारी के लिए बता दें शुरुआत तीन विकेट पर 368 रन हुए। जिसके बाद पाटीदार की 219 गेंद में 20 चौके जड़ित 122 रन के दम पर अपनी पहली पारी में 536 रन बनाए। इसी को देखते हुए ऐसा लग रहा है जैसे खिताब को लगभग अपने नाम कर लिया। टी ब्रेक से पहले बारिश ने मैच में खलल डाला वहीं जब खेल दोबारा शुरू हुआ तब मध्य प्रदेश ने अपनी पहली पारी में 162 रन की बढ़त के साथ खिताब को लगभग अपने नाम कर लिया।

Also Read – Janhvi Kapoor के लेटेस्ट फोटोशूट पर फिदा हुए फैंस, व्हाइट वेस्टर्न ड्रेस पहन ढाया कहर

मैच के पाँचवें और अंतिम दिन मध्यप्रदेश के गेंदबाजो के नाम रहा। दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने उतरी मुंबई मात्र 269 रन ही बना पाई और मध्यप्रदेश को फ़ाइनल जीतने के लिए 108 रन का टार्गेट दिया जिससे मध्यप्रदेश के बल्लेबाज़ों ने आसानी से हासिल कर लिया।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मध्यप्रदेश की क्रिकेट टीम को रणजी- 2022 के फाइनल में जीतने पर टीम को बधाई दी है। मध्य प्रदेश की टीम ने फाइनल में शानदार प्रदर्शन करते हुए मुंबई को पराजित किया है। मुख्यमंत्री चौहान ने कहा है कि टीम के सभी खिलाड़ियों का शानदार खेल और जीत का यह सिलसिला जारी रहे।

मध्य प्रदेश पहली बार बनी चैंपियन

मध्य प्रदेश की टीम पहली बार रणजी ट्रॉफी बनी हैं। इससे पहले होल्कर टीम ने 1945- 46 में पहली बार खिताब जीता था, जबकि 1947- 48, 1950-51 और 1992- 53 में भी खिताब अपने नाम किया था। जिसके बाद अब मध्य प्रदेश के नाम यह पहला खिताब है।