जौहर यूनिवर्सिटी में फिर छापा, हिरासत में आजम के बेटे अब्दुल्ला

पुलिस की एक टीम 10 गाड़ियों में मौलाना जौहर विवि पहुंची और सेंट्रल लाइब्रेरी की तलाशी शुरू कर दी। यहां से पुलिस ने कुछ किताबें बरामद कीं।

0
179
azam khan

लखनऊ: समाजवादी पार्टी के सांसद आजम खान पर पुलिस का शिकंजा कसता जा रहा है। प्रशासन ने एक बार फिर जौहर यूनिवर्सिटी पर छापा मारा है। इसके साथ ही पुलिस ने आजम खान के बेटे को हिरासत में ले लिया और पूछताछ के लिए ले गई है। बताया जा रहा है कि उनसे पासपोर्ट के लिए गलत जानकारी देने के संबंध में पूछताछ की जा रही है।

इससे पहले मंगलवार को प्रशासन ने यूनिवर्सिटी पर छापा मारा था। इस दौरान मदरसा आलिया की चुराई गई पुस्तकें जौहर अली यूनिवर्सिटी की लाइब्रेरी से बरामद की गई थी। पुलिस की एक टीम 10 गाड़ियों में मौलाना जौहर विवि पहुंची और सेंट्रल लाइब्रेरी की तलाशी शुरू कर दी। यहां से पुलिस ने कुछ किताबें बरामद कीं। र्मचारियों ने इसका विरोध किया तो उन्हें हिरासत में ले लिया गया।

बता दे कि इससे पहले भी यूनिवर्सिटी के खिलाफ कई मामले दर्ज किए गए थे और कार्रवाई के आदेश भी जारी हुए थे। 25 जुलाई को रामपुर उपजिलाधिकारीब के द्वारा यूनिवर्सिटी के अंदर से गुजर रहे सार्वजनिक मार्ग से अनाधिकृत कब्जा हटाने के निर्देश भी दिए गए थे। साथ ही क्षतिपूर्ति के तौर पर 3 करोड़ 27 लाख 60 हजार देने को कहा गया था। वहीें प्रशासन ने आजम खान को कब्जा मुक्त होने तक 9 लाख 10 हजार रुपए प्रति माह की दर से लोक निर्माण विभाग को देने का आदेश दिया गया था।

इधर, अदालत ने 25 जुलाई को जौहर यूनिवर्सिटी की 7 हेक्टेयर जमीन के पट्टे को रद्द कर दिया था। इस जमीन को 2013 में 30 साल के लिए मौलाना मोहम्मद अली जौहर ट्रस्ट के संयुक्त सचिव नसीर अहमद खान के नाम से लीज पर लिया गया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here