PTI का हिस्सा बनेंगे Rajesh Mahapatra, संभालेंगे संपादक का पदभार

राजेश महापात्रा जल्द ही Press Trust Of india का हिस्सा बनते हुए संपादक पद की जिम्मेदारी लेंगे.

Delhi: राजेश महापात्रा (Rajesh Mahapatra) जिन्होंने अपने 25 साल के लंबे करियर में एक व्यावसायिक पत्रकार, राजनीतिक विश्लेषक, सार्वजनिक नीति विशेषज्ञ, न्यूजरूम लीडर, संपादक के रूप में अलग-अलग स्तरों पर काम किया है अब जल्द ही PTI यानी प्रेस ट्रस्ट ऑफ इंडिया का हिस्सा बनने वाले हैं.

बताया जा रहा है कि महापात्रा पीटीआई में संपादक के रूप में शामिल होंगे. फिलहाल वो कॉलमनिस्ट और कॉमेंटेटर के रूप में ओडिशा और भारत में बड़े स्तर पर सार्वजनिक नीति बहस में योगदान देते हुए नजर आ रहे हैं. उन्होंने हाल ही में डायलॉग्स उर्फ ओडीशा आलोचना चक्र की स्थापना की है. यह ऐसा मंच है जहां राज्य के भविष्य को देखते हुए गैर पक्षपात पूर्ण विचार साझा किए जाते हैं.

Must Read- Kanpur में जुमे की नमाज के बाद हुआ पथराव, बाजार बंद करने पर भिड़े दो गुट, पुलिस को भी नहीं बख्शा

इसके पहले लगभग 11 साल तक हिंदुस्तान टाइम्स में उनका कार्यकाल था. जहां उन्होंने डिजिटल नवाचार का नेतृत्व करते हुए संगठन में कई परिवर्तन किए और एसोसिएटेड प्रेस और ब्रिज न्यूज जैसे अंतरराष्ट्रीय पब्लिकेशन के लिए भारत के इकोनामिक रिवॉल्यूशन को कवर किया.

महापात्रा को हिंदुस्तान टाइम्स में संपादक के रूप में भी नियुक्त किया गया था. वह साल 2008 में चीफ ऑफ ब्यूरो, बिजनेस के रूप में मीडिया हाउस में शामिल हुए. जहां वह एचटी बिजनेस और फाइनेंशियल कवरेज की जिम्मेदारी संभालते थे. अब पीटीआई में वो संपादक की जिम्मेदारी संभालते दिखाई देंगे.