राजकपूर की एक्ट्रेस का 88 की उम्र में हुआ निधन

बॉलीवुड में बीते दौर की मशहूर एक्ट्रेस निम्मी का मुंबई में निधन हो गया है। वह कई महीनों से बीमार थी और उनकी उम्र 88 साल थी। निम्मी में बॉलीवुड में एक से बढ़कर एक फिल्में दी उन्होंने 16 साल फिल्मों में काम किया।

0
nimmi3

मुंबई : बॉलीवुड में बीते दौर की मशहूर एक्ट्रेस निम्मी का मुंबई में निधन हो गया है। वह कई महीनों से बीमार थी और उनकी उम्र 88 साल थी। निम्मी ने बॉलीवुड में एक से बढ़कर एक फिल्में दी उन्होंने 16 साल फिल्मों में काम किया।

बता दें मुंबई के सरला नर्सिंग होम में शाम छह बजे के करीब उन्होंने अंतिम सांस ली। उन्हें अपने दौर की बेहतरीन एक्ट्रेस के तौर पर शुमार किया जाता था। उनका असली नाम ‘नवाब बानो’ था। निम्‍मी ने एस अली राजा से शादी की थी जिनका 2007 में देहांत हो गया था। निम्मी को राजकपूर की पहली खोज भी कहा जाता है।

रिपोर्ट्स के अनुसार, उन्होंने ही नवाब बानो का नाम बदलकर निम्मी रखा था। राजकपूर ने उन्हें अपनी फिल्म बरसात में ब्रेक दिया था और यह फिल्म काफी हिट हुई थी जिसके चलते निम्मी ने कई फिल्मों में काम करना शुरू कर दिया था। वे आन, उड़न खटोला, भाई भाई, कुंदन, मेरे महबूब जैसी तमाम फिल्मों में काम कर लोकप्रियता हासिल कर चुकी हैं।