Breaking News

‘चौकीदार चोर है‘ वाले बयान पर राहुल गांधी ने SC में खेद जताया, भाजपा को घेरा

Posted on: 29 Apr 2019 12:25 by Pawan Yadav
‘चौकीदार चोर है‘ वाले बयान पर राहुल गांधी ने SC में खेद जताया, भाजपा को घेरा

‘चौकीदार चोर है‘ वाले बयान के मामले में भाजपा सांसद मीनाक्षी लेखी ने राहुल गांधी के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट याचिका लगाई थी। इस पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने सुप्रीम कोर्ट सोमवार को हलफनामा दायर का ‘चौकीदार चोर है‘ वाले बयान पर खेत जताया है। राहुल गांधी ने भाजपा सांसद मीनाक्षी लेखी द्वारा दायर मानहानि के मामले पर सुप्रीम  कोर्ट  की ओर से जारी नोटिस पर
जवाब दिया।

सुनवाई के दौरान राहुली गांधी ने पुरानी दलीलों को ही आधार बनाते हुए कहा कि उनका मकसद कोर्ट का अपमान करना नहीं था। इस दौरान उन्होंने भाजपा को घेरते हुए सुप्रीम कोर्ट में कहा कि कोर्ट के निर्णय को राफेल मामले में क्लीन चिट बताकर भाजपा बाहर फायदा उठा रही है। इससे पहले सुप्रीम कोर्ट ने ‘चौकीदार चोर है‘ वाले बयान में कोर्ट का नाम लेने को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से पहले सिर्फ स्पष्टीकरण मांगा था। बाद में न्यायालय ने राहुल को नोटिस जारी किया था।

Read More : पोलिंग बूथ पर जमी सितारों की महफ़िल, रेखा से लेकर आमिर खान तक ने डाला वोट

राहुल के वकील एएम सिंघवी ने बताया था कि सुप्रीम कोर्ट ने पहले राहुल गांधी से इस मामले में स्पष्टीकरण मांगा था। इसके बाद राहुल को नोटिस जारी किया था।

‘चौकीदार चोर है‘ मामले में राहुल गांधी को फिर मिला नोटिस

सुप्रीम कोर्ट में मंगलवार को ‘चौकीदार चोर है‘ वाले बयान पर सुनवाई हुई। कोर्ट ने सुनवाई करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को नोटिस जारी किया है। इस मामले में पहले उनसे जवाब मांगा गया था। गौरतलब है कि मीनाक्षी लेखी की अवमानना याचिका पर ये सुनवाई हो रही है। इससे पहले सोमवार को अपने जवाब में राहुल ने कहा था कि मैंने आवेश में विवादित बयान दिया, जिसके लिए मैं खेद व्यक्त करता हूं। अब इस मामले में 30 अप्रैल को सुनवाई होगी।

‘मोदीजी‘ ने राहुल गांधी पर ठोंका मानहानि का केस

बिहार के उपमुख्यमंत्री और भाजपा नेता सुशील कुमार मोदी ने सभी मोदी चोर कहने के मामले कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर मानहानि का केस दायर किया है। पूर्व मुख्यमंत्री मोदी ने पटना के सीजेएम कोर्ट में राहुल गांधी के खिलाफ मानहानि की याचिका दायर की।

इससे पहले सुशील मोदी ने ट्वीट कर कहा था कि मोदी उपनाम के सभी लोगों को चोर कहने पर राहुल गांधी के खिलाफ मानहानि वाद दायर करूंगा। मोदी ने कोर्ट से इस मामले में राहुल गांधी के खिलाफ कम से कम दो साल की सजा सुनाने की मांग की है। साथ ही कोर्ट से आग्रह किया है कि कांग्रेस अध्यक्ष को पटना कोर्ट में पेश होने का आदेश दिया जाए।

Read More : नक्सलियों ने चुनाव अधिकारी को मारी गोली, गाड़ी फूंकी

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com